बाढ़ और सूखे के संकट में किसानों के साथ खड़ी है उत्तर प्रदेश सरकार- सीएम योगी

सीएम योगी ने जनपद गाजीपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया। इसके बाद सीएम योगी ने मुहम्‍मदाबाद अष्‍ठ शहीद इंटर कालेज में बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री बांटी। राहत वितरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी में औसत से भी कम बारिश हुई है, गंगा

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गाजीपुर। सीएम योगी ने जनपद गाजीपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया। इसके बाद सीएम योगी ने मुहम्‍मदाबाद अष्‍ठ शहीद इंटर कालेज में बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री बांटी। राहत वितरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी में औसत से भी कम बारिश हुई है, गंगा और यमूना का जलस्तर राजस्‍थान और मध्‍यप्रदेश से बांधों से छोड़े गये पानी के चलते बढ़ी है। किसान सूखे और बाढ़ के दोहरी मार से परेशान हैं। ऐसे संकट की घड़ी में भाजपा सरकार उनके साथ खड़ी है।

उन्होंने सभी भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी लोग बाढ़ पीडि़तों की मदद करने के लिए एकजुट जायें। उन्‍होने कहा कि गाजीपुर के 33 गांव सबसे ज्‍यादा बाढ़ प्रभावित है। अधिकारी युद्ध स्‍तर पर बाढ़ क्षेत्रों में राहत सामग्री बांटे और पीडि़तों की मदद करें। सुखे की चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि किसान भाइयों के लिए अभी भी दलहन और तिलहन फसल उगाने का समय है। सभी किसानों को तिलहन और दलहन के उन्‍नतशील बीज उपलब्‍ध कराये जा रहे हैं।

आपको बता दें कि गंगा और यमूना के जलस्तर बढ़ जाने के बाद उत्तरप्रदेश के कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। प्रयागराज, बनारस और गाजीपुर जैसे शहरों में बाढ़ का पानी रिहायसी इलाकों में भी पहुंच चुकी हैं.

calender
31 August 2022, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो