नीतिश कुमार का 'निश्चय रथ' क्या कर पाएगा 400 पार, जानें NDA का हाल

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में इस बार देखने वाली बात ये होगी कि क्या बिहार की एनडीए (NDA) पार्टी अपनी 40 सीटों पर जीत हासिल करके बीजेपी के 400 पार में मदद करेगी?

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024:  लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी जीत पक्की करने के लिए बिहार में सारी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार करने में लगी हुई है. इसी बीच सारी राजनीतिक पार्टियों की निगाहें NDA के ऊपर है. अब देखना ये होगा कि क्या सभी 40 सीटों पर अपनी जीत पक्की करते हुए देश में 400 पार कर सकती है? 

आपको बता दें कि इस साल NDA ने सिर्फ अपना पक्ष नहीं बदला है, बल्कि अपनी रणनीति भी बदल दी है. इस चुनाव प्रचार में देखा जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर की जगह बस से यात्रा करने में लगे हुए हैं. वहीं मुख्यमंत्री जिस बस से जनता के बीच जा रहे हैं उसके ऊपर बैनर में लिखा है "निश्चय रथ" 

नीतीश कुमार का चुनावी रथ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी रथ यानी बस दिखने में बेहद मनमोहक है. मगर सारी पार्टियां इस बात से हैरान है कि इस चुनावी रथ के दोनों तरफ सुनहरे अक्षरों में चुनावी स्लोगन लिखा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक एक तरफ बस में लिखा गया है "रोजगार मतलब नीतीश कुमार". वहीं दूसरे तरफ लिखा गया है "बिहार हमारा परिवार". इन दोनों नारों के अलग-अलग मतलब निकाले जा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि नीतीश कुमार परिवार वाद की बात कर रहे हैं. तो कई लोग सोच रहे हैं कि ये केवल यह एक स्लोगन है.

नीतीश कुमार ने थामा बीजेपी का हाथ

आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी पार्टी का हिस्सा बनने वाले नीतीश कुमार को पलटू चाचा कहा जाता है. दरअसल इन्होंने लगातार दो बार बीजेपी का हाथ पकड़ा है. इससे पहले वह आरजेडी (RJD) पार्टी का हिस्सा थे. इतना ही नहीं जब भी वह किसी पार्टी में जाते हैं तो एक ही बात कहते हैं अब वह कहीं नहीं जाएगे. 

calender
17 April 2024, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो