योगी सरकार का बड़ा फैसला, वेब सीरीज बनाने के लिए मेकर्स को मिलेगी 1 करोड़ की सब्सिडी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी का सिनेमा के क्षेत्र में विकास करने के लिए बड़ा फैसला किया है। यूपी सरकार अब वेब सीरीज बनाने वाले मेकर्स 1 करोड़ की सब्सिडी देगी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

यूपी सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए-नए कदम उठा रही है। जिससे राज्य का विकास हो और रोजगार के अवसर बढ़ें। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी का सिनेमा के क्षेत्र में विकास करने के लिए बड़ा फैसला किया है।

यूपी सरकार अब वेब सीरीज बनाने वाले मेकर्स 1 करोड़ की सब्सिडी देगी। आपको बता दें कि ओटीटी के क्षेत्र में यूपी का विकास करने के लिए ये निर्णय लिया गया है। ओटीटी प्लेटफार्म पर बढ़ते बिजनेस और प्रदर्शन को देखते हुए योगी सरकार ने ये अहम निर्णय लिया है।

सिनेमा के क्षेत्र में यूपी को सिनेमा की दृष्टि से बेहतर बनाने के लिए नई फिल्म नीति बनाई जा रही है। आपको बता दें कि जल्द ही इस नीति को कैबिनेट से पास कराया जाएगा।

1 करोड़ की सब्सिडी

यूपी सरकरार यूपी में बेवसीरीज के निर्माण पर बेवसीरीज निर्माताओं को 1 करोड़ की सब्सिडी देगी। यानी वेबसीरीज की शूटिंग के लिए लगने वाली लागत का 50 प्रतिशत उत्तर प्रदेश सरकार देगी। ये कदम वेबसीरीज फिल्म निर्माताओं के प्रोत्साहित करने के लिए उठाया गया है।

इतना ही नहीं सरकार राज्य में स्टूडियो लैब की स्थापना करने पर भी प्रोत्साहन देगी। स्टूडियो लैब खोलने पर 25 प्रतिशत व 50 प्रतिशत लाख रुपए की धन राशि दी जाएगी। आपको बता दें कि सीएम योगी ने कुछ दिन पहले ही नई फिल्म नीति लाने का ऐलान किया था।

मेकर्स को ऑनलाइन करना होगा आवेदन

फिल्म बंधु के यूपी के दिनेश सहगल के मुताबिक फिल्म बंधु के सिंगर विंडो सिस्टम पर फिल्म मेकर्स को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आपको बता दें कि यूपी में शूटिंग के लिए ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा और अनुदान भी ऑनलाइन तरीके से ही दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

 

बिल बकाया होने पर नहीं कटेगा किसानों का कनेक्शन: सीएम योगी

calender
11 January 2023, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो