सपा विधायक नाहिद हसन के चाचा की अवैध जमीन पर चला योगी का बुलडोजर

समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के सगे चाचा सरवर हसन द्वारा कब्जाई गई ग्राम सभा की 8 बीघा भूमि पर पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर चलवा कर जमीन को कब्जे में ले लिया हैं। जमीन पर उगाई गई गेहूं की फसल की प्रशासन ने नीलामी कराई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के सगे चाचा सरवर हसन द्वारा कब्जाई गई ग्राम सभा की 8 बीघा भूमि पर पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर चलवा कर जमीन को कब्जे में ले लिया हैं। जमीन पर उगाई गई गेहूं की फसल की प्रशासन ने नीलामी कराई। शामली जिले की कैराना तहसील के भूरा रोड पर ग्राम पंचायत की आठ बीघा जमीन पर दबंगों के कब्जे को जिला प्रशासन ने मुक्त करा लिया है। अधिकृत सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सरकारी भूमि पर कब्जा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसे सख्ती से हटाया जाएगा। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स भी मौजूद रहा।

डीएम जसजीत कौर के निर्देश पर एसडीएम कैराना संदीप कुमार, तहसीलदार प्रियंका जायसवाल, सीओ कैराना बिजेन्द्र सिंह भडाना, कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान, सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स व हलका लेखपाल कैराना के भूरा रोड पर काफी समय से ग्राम पंचायत की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाने पहुंच गए। टीम के निर्देश पर भूमि की पैमाइश करते हुए कब्जा की गयी आठ बीघा भूमि को मुक्त करा लिया गया, इस दौरान भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को भी बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया। सूत्रों के अनुसार कस्बे के एक बडे राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले ने कस्बे के भूरा रोड स्थित सब्जी मंडी पर ग्राम पंचायत की आठ बीघा भूमि पर कब्जा कर लिया था, इस मामले का डीएम ने संज्ञान लिया और कब्जा हटाने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि मामला कैराना विधानसभा से समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक नाहिद हसन से जुड़ा है। नाहिद के सगे चाचा सरवर हसन द्वारा कब्जा की गई ग्राम सभा की भूमि को प्रशासन ने भूमि के दोनों ओर जेसीबी मशीन से खाई खुदवा कर मेडबंदी कराकर जमीन को कब्जे में लिया। एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि करीब 8 बीघा ग्राम सभा की भूमि पर मोहल्ला आलदरम्यान निवासी सरवर हसन ने कई साल से अवैध कब्जा कर रखा था। राजस्व विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर जमीन की रिपोर्ट तैयार की थी। जमीन ग्रामसभा की हैं। उक्त जमीन पर सरकारी रास्ता अन्य किसानों की जमीनों पर गया हुआ था। जिस पर अवैध कब्जा कर फसल उगाई जा रही थी।

हालांकि जमीन को कब्जा मुक्त करा कर अपने कब्जे में ले लिया हैं। भूमि पर उगाई गई गेहूं की फसल की एक दिन पहले नीलामी करा दी गई थी। बताया गया कि सरवर हसन कई साल पहले अपने राजनीतिक रसूख के बल पर ग्राम सभा की उक्त भूमि पर जबरदस्ती कब्जा कर काली कमाई कर रहा था। सपा विधायक गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में मुजफ्फरनगर जिला कारागार में बंद हैं। वहीं सपा विधायक के परिवार व उनके करीबियों की अवैध संपत्तियों पर पुलिस प्रशासन रिपोर्ट तैयार कर बुलडोजर चलवा रहा हैं। जिस कारण सपा विधायक के करीबियों व उनके परिवार के भूमाफियाओं में योगी के बुलडोजर का खौफ बनना शुरू हो गया हैं।

calender
06 April 2022, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो