PUBG Mobile के बाद अब सरकार नें BGMI की चाल को पकड़ा

भारत में भले ही PUBG Mobile बैन हो गया है कि लेकिन खबरों कि माने तो PUBG मोबाइल का रिब्रांडेड वर्जन BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) अब चर्चा में है। Krafton का यह गेम गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से गायब हो गया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

भारत में भले ही PUBG Mobile बैन हो गया है कि लेकिन खबरों कि माने तो PUBG मोबाइल का रिब्रांडेड वर्जन BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) अब चर्चा में है। Krafton का यह गेम गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से गायब हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार कहां जा रहा है कि सरकार के एक आदेश के बाद इस गेम को दोनो प्लेटफार्म से हटा दिया गया है। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि कुछ दिन एक मामला सामने आया था जिसमें 16 साल के लड़के ने PUBG ऑनलाइन जैसे गेम की वजह से अपनी मां की हत्या कर दी थी।

संसद में उठा मामला मां की हत्या का मामला संसद में उठा, मां उसे गेम खेलने से रोकती थी। यह मामला संसद तक पहुंचा, जहां सरकार ने बताया कि गृह मंत्रालय इसकी जांच कर रही है, सरकार ने बताया कि कुछ बैन ऐप्स नाम बदलकर एक बार फिर भारतीय बाजार में आ गए है, पिछले हफ्ते राज्यसभा ने इस पर सवाल किय़ा था कि क्या IT मिनिस्ट्री PUBG जैसे गेम के खिलाफ कोई कार्यवाई कर रही है। जिसके कारण कुछ बच्चे अपराध कर रहे है।

calender
29 July 2022, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो