Apple ने भारत में फॉक्सकॉन के जरिए iphone 13 का उत्पादन किया शुरू

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ऐपल ने भारत में आईफोन 13 का उत्पादन शुरू कर दिया है, जिससे विनिर्माण महाशक्ति के रूप में उभरने के भारत के सपने को बल मिला है। सूत्रों ने कहा कि आईफोन 13 को ऐपल के अनुबंध विनिर्माण भागीदार फॉक्सकॉन के चेन्नई के पास स्थित संयंत्र में बनाया जा रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

(भाषा) प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ऐपल ने भारत में आईफोन 13 का उत्पादन शुरू कर दिया है, जिससे विनिर्माण महाशक्ति के रूप में उभरने के भारत के सपने को बल मिला है। सूत्रों ने कहा कि आईफोन 13 को ऐपल के अनुबंध विनिर्माण भागीदार फॉक्सकॉन के चेन्नई के पास स्थित संयंत्र में बनाया जा रहा है।

एपल ने एक बयान में कहा, ‘‘हम आईफोन 13 के निर्माण की शुरुआत करके उत्साहित हैं - इसके सुंदर डिजाइन, बेहतरीन फोटो और वीडियो के लिए उन्नत कैमरा सिस्टम और ए15 बायोनिक चिप के अविश्वसनीय प्रदर्शन के साथ - यह भारत में ही हमारे स्थानीय ग्राहकों के लिए बनाया जा रहा है।’’

उल्लेखनीय है कि ऐपल ने 2017 में आईफोन एसई के साथ भारत में आईफोन का निर्माण शुरू किया था। कंपनी इस समय भारत में आईफोन 11, आईफोन 12 और अब आईफोन 13 सहित अपने कुछ सबसे उन्नत आईफोन बनाती है। आईफोन 13 आधुनिक 5जी अनुभव, ए15 बायोनिक चिप, लंबी बैटरी उम्र और बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है।

भारत में ऐपल का सफर करीब 20 साल पहले शुरू हुआ था। ऐपल ने सितंबर 2020 में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू किया था, और कंपनी ने देश में कारोबार विस्तार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

calender
11 April 2022, 03:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो