WhatsApp में बड़ा बदलाव, अब प्रोफाइल पिक्चर का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, ऐड हुआ नया फीचर

Whatsapp Update: मेटा कंपनी लगातार व्हाट्सएप में नए-नए फीचर्स ऐड कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने iOS बीटा ऐप के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को प्रोफ़ाइल फ़ोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा.

JBT Desk
JBT Desk

Whatsapp New Features: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में व्हाट्सएप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है. यह ऐप यूजर्स को टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो और डोकमेंट्स भेजने की अनुमति देता है. मेटा कंपनी लगातार व्हाट्सएप में नए-नए फीचर्स ऐड कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने iOS बीटा ऐप के लिए एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को प्रोफ़ाइल फ़ोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा. यानी अब बिना इजाजत के कोई प्रोफ़ाइल फ़ोटो कैप्चर और शेयर नहीं कर पाएगा.

अब आप व्हाट्सएप पर किसी भी यूजर्स के प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते हैं. अगर कोई ऐसा करता भी है तो आपके मोबाइल पर एक नोटिफिकेशन आएगी जिसमें बताया जाएगा की कोई आपके प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश कर रहा है. ये फीचर्स व्हाट्सएप अपडेट करने के बाद देखने को मिलेगा.

अब व्हाट्सएप प्रोफाइल को नहीं ले सकते स्क्रीनशॉट

व्हाट्सएप यह बदलाव गोपिनियता सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है, दरअसल, आजकल लोग किसी का भी फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर उसका गलत उपयोग करने लगते हैं. खासकर लड़कियों की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेते हैं और बगैर इजाजत के सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं. ऐसे में कंपनी ने प्रोफाइल पिक्चर शेयर और स्क्रीनशॉट लेने पर बैन लगा दिया है. अगर कोई ऐसा करता भी है तो आपको पता चल जाएगा. जैसे ही कोई आपके प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेगा आपके फोन के स्क्रीन पर नोटिफिकेशन दिखाई देगा.

calender
15 May 2024, 11:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो