हीटर के साथ कमरे में इस डिवाइस का करेंगे इस्तेमाल,तो बच जाएंगे कई बीमारियों से

सर्दियों के मौसम में ज्यादातर हर घरों में हीटर का इस्तेमाल किया जाता हैऔर लोग अपने कमरों के अंदर हीटर रखकर कमरा बंद कर लेते हैं ताकि कमरा अच्छे से गर्म हो सके। लेकिन ऐसा करने से कमरे में मौजूद ऑक्सीजन और नमी भी खत्म दोनों खत्म होने लगती है। भले ही एक तरफ हीटर आपको ठंड से बचाता है लेकिन आप खुद ही इसके इस्तेमाल से अपनी सेहत खराब करने की तरफ चल पड़ते हैं। ज्यादातर लोगों को अंदाजा भी नहीं है और इसीलिए वो लगातार हीटर का इस्तेमाल कमरा बंद करके करते रहते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सर्दियों के मौसम में ज्यादातर हर घरों में हीटर का इस्तेमाल किया जाता हैऔर लोग अपने कमरों के अंदर हीटर रखकर कमरा बंद कर लेते हैं ताकि कमरा अच्छे से गर्म हो सके। लेकिन ऐसा करने से कमरे में मौजूद ऑक्सीजन और नमी भी खत्म दोनों खत्म होने लगती है। भले ही एक तरफ हीटर आपको ठंड से बचाता है लेकिन आप खुद ही इसके इस्तेमाल से अपनी सेहत खराब करने की तरफ चल पड़ते हैं। ज्यादातर लोगों को अंदाजा भी नहीं है और इसीलिए वो लगातार हीटर का इस्तेमाल कमरा बंद करके करते रहते हैं। अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो आज एक ऐसे डिवाइस के बारे में जान लें जिसका इस्तेमाल करके आप हेल्थ पर बुरा असर होने से पहले ही खुद का बचाव कर सकते हैं।

डिवाइस कौन सा है

दरअसल सर्दियों के मौसम में लिये जाने वाले इस डिवाइस का नाम है HOPz Humidifier for room Magic Cool Mist Humidifiers Aroma Diffuser Air Humidifier है। ये एक ह्यूमिडिफायर है जिसे आप अमेजन से खरीद सकते हैं इससे होता ये है कि ये कमरे की ह्यूमिडिटी बनाए रखता है। इसका इस्तेमाल से सर्दियों के मौसम में कमरे में नमी बरकरार रखने के लिए कर सकते हैं क्योंकि जब आप हीटर का इस्तेमाल करते हैं तो नमी कम होने लगती है और लोगों को स्किन डिजीज का खतरा बढने लगता है। इसकी वजह से सांस लेने में भी दिक्कत होने लगती है। लेकिन ये सस्ता-सा ह्यूमिडिफायर आपको बचा सकता है।

कितनी है इसकी कीमत और क्या है खासियत

अगर इस डिवाइस की कीमत की बात करें तो ह्यूमिडिफायर को फिलहाल 60परसेंट डिस्काउंट के साथ सिर्फ 799रुपये में खरीदा जा सकता है हालांकि इसकी ऑरिजनल कीमत तो ज्यादा है। खास बात ये है कि आप इसे अरोमा डिफ्यूजर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस डिवाइस में आपको वन टच ऑपरेशन दिया जाता है और 2 Speed ऑप्शन मिलते हैं जिसे आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

calender
02 December 2022, 11:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो