COVID मामलों में उछाल के चलते iPhone 14 की लॉन्च में हो सकती है देरी

Apple आमतौर पर हर साल सितंबर के दूसरे सप्ताह के आसपास एक नई फ्लैगशिप iPhone श्रृंखला लॉन्च करता है। इस साल भी यही योजना थी, जब तक कि COVID ने चीन को एक बार फिर से प्रभावित नहीं किया और अब कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Apple आमतौर पर हर साल सितंबर के दूसरे सप्ताह के आसपास एक नई फ्लैगशिप iPhone श्रृंखला लॉन्च करता है। इस साल भी यही योजना थी, जब तक कि COVID ने चीन को एक बार फिर से प्रभावित नहीं किया और अब कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है। अब तक iPhone 14 श्रृंखला के सितंबर में आधिकारिक होने की उम्मीद थी, लेकिन अब एक ताजा रिपोर्ट लॉन्च में कुछ देरी का सुझाव देती है। टेक दिग्गज के इस साल चार नए आईफोन मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसमें आईफोन 14, आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल हैं।

रिपोर्ट्स में यह नहीं बताया गया है कि लॉन्च में कितनी देरी होगी। फिलहाल कोई विशिष्ट लॉन्च टाइमलाइन उपलब्ध नहीं है। रिपोर्टो से पता चलता है कि iPhone 14 लॉन्च में देरी हो सकती है क्योंकि चीन में COVID-19 मामलों में हालिया उछाल के कारण प्रतिबंधों से विनिर्माण प्रभावित हुआ है, जो कि Apple का सबसे बड़ा विनिर्माण और असेंबली हब है। चीन के कुछ हिस्सों में बढ़ते COVID-19 मामलों ने स्थानीयकृत लॉकडाउन या प्रतिबंधों को कथित तौर पर Apple के कई आपूर्तिकर्ताओं और आपूर्ति श्रृंखला भागीदारों को प्रभावित किया।

चल रहे सेमीकंडक्टर की कमी ने iPhone 14 के निर्माण को भी प्रभावित किया है। पिछले कुछ हफ्तों में चीन और अन्य देशों में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण कई Apple आपूर्तिकर्ताओं के कारखानों को उत्पादन बंद करने या उत्पादन सीमित करने के लिए मजबूर किया गया है। इसके परिणामस्वरूप iPhone 14 के लिए कलपुर्जों की डिलीवरी में देरी हो सकती है और बदले में शिपमेंट पर असर पड़ सकता है।

calender
04 May 2022, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो