Jio ने बंद किए 12रिचार्ज प्लान्स, जानें क्या ये है असली वजह?

जियो ने हाल में ही अपने 12रिचार्ज प्लान्स को डिस्कंटीन्यू किया है। इसके पीछे कंपनी ने फिलहाल कोई वजह नहीं बताई है लेकिन इन सभी प्लान्स में एक बात कॉमन थी। इन प्लान्स में कंज्यूमर्स को OTTबेनिफिट्स मिल रहा था

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जियो ने हाल में ही अपने 12रिचार्ज प्लान्स को डिस्कंटीन्यू किया है। इसके पीछे कंपनी ने फिलहाल कोई वजह नहीं बताई है लेकिन इन सभी प्लान्स में एक बात कॉमन थी। इन प्लान्स में कंज्यूमर्स को OTTबेनिफिट्स मिल रहा था ये सभी प्लान्स Disney + Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ आते थे। ऐसे में माना जा रहा है कि इन्हें डिस्कंटीन्यू करने की वजह भी यही हो सकती है।

बता दें कि  T20क्रिकेट वर्ल्ड कप कल यानि 16अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इस बार Disney+ Hotstarके पास इस T20क्रिकेट टेलीकास्ट के राइट्स नहीं हैं। ऐसे में यूजर्स इस प्लेटफॉर्म को शायद उतना पंसद ना करें, जितना पहले करते थे।

गौर करने वाली बात है कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आपको मूवी और शो देखने को मिलेंगेलेकिन क्रिकेट का लाइव टेलीकास्ट लोगों के लिए सब्सक्रिप्शन की बड़ी वजह थी।अनुमान है कि जियो ने इसी वजह से इन प्लान्स को रिमूव किया है।

आपको बता दें कि एक तरफ कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है तो वहीं दूसरी तरफ जियो और एयरटेल ने हाल में ही 5G सर्विसेस लॉन्च की है। दोनों ही कंपनियां ARPUबढ़ाने के लिए रिचार्ज प्लान्स को रिवैम्प कर सकती हैं इसके लिए कंज्यूमर्स को रिचार्ज के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

वैसे प्लान्स बंद करने के बावजूद जियो के पोर्टफोलियो में दो रिचार्ज प्लान्स ऐसे हैंजिनके साथ आपको Disney+ Hotstarका सब्सक्रिप्शन मिलेगा। Jio के 1499रुपये का प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ और 4199रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को एक साल Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

calender
15 October 2022, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो