Corona caller tune: कोरोना कॉलर ट्यून से अब जल्द मिलेगा छुटकारा

जबसे दुनिया में कोरोना वायरस आया है तबसे कोरोना की कॉलर ट्यून भी लगातार मोबाईल फोन पर सुनने तो मिल रही है। अब सभी लोग इस कॉलर ट्यून से परेशान आ चुके है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जबसे दुनिया में कोरोना वायरस आया है तबसे कोरोना की कॉलर ट्यून भी लगातार मोबाइल फोन पर सुनने को मिल रही है। अब सभी लोग इस कॉलर ट्यून से परेशान आ चुके है। इस लिए अब आप सबकों इससे छुटकारा मिलने वाला है। कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करने के लिए दूरसंचार विभाग (DoT) ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है। बता दें कोरोना की यह कॉलर ट्यून पिछले दो साल से चल रहा है।

आपने देखा होगा कि आप जब भी किसी को फोन करते है तो सबसे पहले आपको कोरोना ट्यून ही सुनने को मिलती है। जिसको लेकर काफी लोगों ने कई बार इसकी शिकायत भी की है। बता दे, इस ट्यून को महामारी से जागरुक करने के लिए शुरु किया गया था। बता दें कि शुरुआत में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए कॉलर ट्यून का इस्तेमाल हुआ और अब वैक्सीनेशन को लेकर कॉलर ट्यून के जरिए जागरूकता फैलाया जा रहा है।

इसको लेकर अब अब दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) से भी इस कॉलर ट्यून को हटाने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट के मुताबिक विभाग के अनुरोध के बाद स्वास्थ्य मंत्रायल कॉलर ट्यून को हटाने पर विचार कर रहा है।

DoT ने स्वास्थ्य मंत्रालय को एक पत्र लिखा। इस पत्र मे कहा गया, प्री-कॉलर कॉलर ट्यून को जारी रखना मतलब ऐसे महत्वपूर्ण कॉलों को रोकना और देरी करना है जो आपात स्थिति के लिए किए जा रहे हैं। इस वजह से दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (टीएसपी) मोबाइल नेटवर्क कॉल कनेक्शन में काफी देरी करते हैं। अब समय आ गया है कि इसमें बदलाव किए जाएं और कॉलर ट्यून को हटा दिया जाए।

calender
28 March 2022, 03:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो