SpaceX के कर्मचारियों ने की Elon Musk के Twitter व्यवहार की निंदा

स्पेसएक्स के कर्मचारियों ने कथित तौर पर कंपनी के अध्यक्ष ग्वेने शॉटवेल को एक खुला पत्र तैयार किया है, जिसमें सीईओ एलोन मस्क के "हानिकारक" ट्विटर व्यवहार की निंदा की गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

स्पेसएक्स के कर्मचारियों ने कथित तौर पर कंपनी के अध्यक्ष ग्वेने शॉटवेल को एक खुला पत्र तैयार किया है, जिसमें सीईओ एलोन मस्क के "हानिकारक" ट्विटर व्यवहार की निंदा की गई है। द वर्ज द्वारा मूल्यांकन और प्रकाशित एक आंतरिक चैट सिस्टम पर पत्र इस बात पर प्रकाश डालता है कि कंपनी के कर्मचारियों को सार्वजनिक रूप से या गुमनाम रूप से पत्र (डिजिटल हस्ताक्षर) पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिसे बाद में शॉटवेल को दिया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर अधिग्रहण सौदे के बीच मस्क के हालिया व्यवहार ने स्पेसएक्स के कर्मचारियों के बीच आंतरिक चैट सिस्टम में चर्चा शुरू कर दी है, जिसमें 2,600 कर्मचारी शामिल हैं। उन्हें एक सर्वेक्षण भरकर या एक क्यूआर कोड स्कैन करके पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जा रहा है। यह स्पष्ट नहीं है कि स्पेसएक्स के किस कर्मचारी ने एक पत्र का मसौदा तैयार किया और वर्तमान में उस पर कितने हस्ताक्षर हैं।

रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि खुला पत्र उनके खिलाफ यौन आरोपों पर मस्क की प्रतिक्रिया के बारे में भी बात करता है। बिजनेस इनसाइडर ने बताया था कि मस्क के स्वामित्व वाली स्पेस कंपनी स्पेसएक्स ने इस मामले पर चुप रहने के लिए एक एयर होस्टेस को $ 250,000 का भुगतान किया है।

खुलासे के बाद, मस्क ने आरोपों से इनकार किया और इस मामले के बारे में ट्वीट किया। उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स की एक तस्वीर भी साझा की थी, जिसमें गर्भवती व्यक्ति इमोजी के साथ कैप्शन लिखा था, "यदि आपको एक हड्डी को मारने की आवश्यकता है"। कुछ लोगों ने गेट्स पर मस्क के ट्वीट को LGBTQIA+ समुदाय के लोगों के प्रति असंवेदनशील बताया।

calender
17 June 2022, 03:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो