गुवाहाटी जाने वाली SpiceJet की फ्लाइट में हुई तकनीकी गड़बड़ी

विमान के आपात स्थिति में उतरने की कई घटनाओं के बाद 25 जून को गुवाहाटी जाने वाले स्पाइसजेट के विमान को कुछ तकनीकी गड़बड़ियों के कारण पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरनी पड़ी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

विमान के आपात स्थिति में उतरने की कई घटनाओं के बाद 25 जून को गुवाहाटी जाने वाले स्पाइसजेट के विमान को कुछ तकनीकी गड़बड़ियों के कारण पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरनी पड़ी। बिहार के पूर्व विधायक बंटी चौधरी, जो फ्लाइट के यात्रियों में से एक थे उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है।

चौधरी ने अपने वीडियो बयान में कहा, "उड़ान रनवे पर था और उड़ान भरने ही वाला था कि पायलटों को तकनीकी खराबी का पता चला और उन्होंने तुरंत ब्रेक लगा दिए। उड़ान को तुरंत खाड़ी क्षेत्र में ले जाया गया और यात्रियों को उतार दिया गया।" बाद में यात्रियों के लिए एक और उड़ान की व्यवस्था की गई और वह गुवाहाटी चली गई। बंटी चौधरी अपने समर्थकों के साथ मां कामाख्या की पूजा अर्चना करने गुवाहाटी जा रहे थे।

इससे पहले 19 जून को दिल्ली के लिए बाध्य स्पाइसजेट की एक अन्य फ्लाइट की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। 185 यात्रियों, 4 चालक दल के सदस्यों और 2 पायलटों को ले जा रही उड़ान का बायां इंजन टेक-ऑफ के दौरान एक पक्षी की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया था।

विमान 2,000 फीट की ऊंचाई तक पहुंच गया था। पायलट ने तुरंत एटीसी को इमरजेंसी लैंडिंग के लिए बुलाया। चूंकि बाएं पंख से धुआं आ रहा था, यात्रियों ने स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया जिसने आगे एटीसी के साथ संवाद किया और पायलट को बाएं इंजन में आग के बारे में सूचित किया गया।

calender
26 June 2022, 03:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो