Twitter पर आया Tik Tok जैसा यह शानदार फीचर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अपने यूजर्स के लिए टिक टॉक जैसा एक शानदार फीचर्स लेकर आया है। ट्विटर पर वीडियो का एक्सपीरियंस करने के लिए यह शानदार फीचर्स आया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अपने यूजर्स के लिए टिक टॉक जैसा एक शानदार फीचर्स लेकर आया है। ट्विटर पर वीडियो का एक्सपीरियंस करने के लिए यह शानदार फीचर्स आया है। इसको लेकर ट्विटर ने अपनी एक पोस्ट में कहा है कि, "वीडियो सार्वजनिक बातचीत का एक बड़ा हिस्सा हैं। जो हो रहा है उसे ढूंढना और देखना आसान बनाने में मदद करने के लिए, हम ट्विटर पर वीडियो का एक्सपीरियंस करने के लिए दो नए अपडेट पेश कर रहे हैं।"

ट्विटर के इस नए फीचर्स के जरिये यूजर्स टिक टॉक की तरह फुल स्क्रीन पर वीडियो देख सकेंगे और वीडियो को स्क्रोल करके अगली वीडियो पर जा सकेंगे। इमर्सिव मीडिया व्यूअर नाम के ट्विटर के इस नए फीचर्स का उपयोग करने के लिए आपको बस अपने ट्विटर अकाउंट में वीडियो पर क्लिक करना है। जिसके बाद आपकी वीडियो फुल स्क्रीन पर होगी। कुल मिलाकर जैसे आप इंस्टाग्राम पर रील्स देखते है बस ऐसे ही अब आप ट्विटर पर वीडियो देख सकेंगे।

इस फीचर्स का मजा Android और iOS यूजर्स ले सकते है। वहीं आने वाले कुछ दिनों में आईओएस पर इंग्लिश में ट्विटर का उपयोग करने वाले यूजर्स भी इसका लाभ उठा सकेंगे। इस फीचर्स के जरिये अब आसानी से अपने पसंदीदा ट्वीट्स और वीडियो खोज सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा कुछ ही देशों में शुरु की गई है।

लेकिन आने वाले समय में यह सभी देशों में शुरु हो जायेगी। इसके अलावा ट्विटर ने Android और iOS यूजर्स के लिए अब edit tweet button को रोल आउट कर दिया है। जिसके जरिये अब आप अपने किसी ट्वीट में गलती होने पर डिलीट नहीं करना पड़ेगा बल्कि अब आप उसको एडिट कर सकेंगे।

calender
30 September 2022, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो