मिनटों में मच्छरों के गैंग का खात्मा कर देता है ये डिवाइस, पलक झपकते ही करता है असर

अक्सर देखा जाता है कि गर्मियां में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता है लेकिन आजकल तो सर्दियों के मौसम में भी मच्छरो का प्रकोप बढ़ ही जाता है। ऐसे में लोग मच्छरों का खात्मा करने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनातें हैं जैसे या तो मच्छरदानी का इस्तेमाल करते हैं या फिर मॉस्किटो रेपेलेंट स्प्रे ले आते हैं लेकिन मच्छर खत्म नहीं होते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अक्सर देखा जाता है कि गर्मियां में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता है लेकिन आजकल तो सर्दियों के मौसम में भी मच्छरो का प्रकोप बढ़ ही जाता है। ऐसे में लोग मच्छरों का खात्मा करने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनातें हैं जैसे या तो मच्छरदानी का इस्तेमाल करते हैं या फिर मॉस्किटो रेपेलेंट स्प्रे ले आते हैं लेकिन मच्छर खत्म नहीं होते हैं। ऐसे में अगर आप मच्छरों का खात्मा करना चाहते हैं और इसके लिए कम खर्च में एक इको फ्रेंडली मॉस्किटो किलर डिवाइस ले सकते हैं। इससे ना सिर्फ मच्छरों का खात्मा होता है बल्कि आपकी सेहत को किसी तरह का नुकसान भी होता है।

जानें कौन-सा है ये डिवाइस

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं वो Electronic Mosquito Killerहै जो अमेजन पर मिल रहा है और ग्राहक इसे सिर्फ 689रुपये में अपने घर ला सकते हैं। ये डिवाइस पूरी तरह से इकोफ्रैंडली है। ये डिवाइस दो यूनिट्स से मिलकर बना हुआ है जिसमें एक यूनिट लाइन का काम करता है तो वही दूसरा यूनिट सक्शन का काम करता है। इस डिवाइस की खास बात ये है कि इसमें मच्छर खुद खींचे चले आते हैं। साथ ही ये इतनी तेजी से काम करता है कि आपके पलक झपकने जितनी देर में ही सैकड़ों मच्छर खत्म हो जाते है।

किस तरह करता है काम

बता दें कि ये डिवाइस मच्छर ही नहीं बल्कि हर तरह के कीट पतंगों को खत्म करने के काम आता है। डिवाइस के पहले यूनिट में एक खास ब्लू कलर की लाइटिंग ऑफर की जाती है जो मच्छरों को अपनी तरफ खींचती है। और इसी लाइटिंग का पीछा करते हुए अंदर तक चले आते हैं।

calender
08 December 2022, 10:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो