Eunorau Flash और ASYNC A1: ये हैं नए जमाने की E-bikes, शानदार लुक, दमदार पॉवर के साथ पैसे की बचत भी

आजकल E-bikes लाइफस्टाइल का हिस्सा बनती जा रही हैं। ये चलाने में आसान हैं, वजन में हल्की हैं, बजट के लिहाज से भी मुफीद हैं और एक बार की चार्जिंग पर अच्छी खासी दूरी तय करती हैं। आइए, जानते हैं हाल ही लॉन्च ऐसी ही दो ई-बाइक्स Eunorau Flash और ASYNC A1 के बारे में जो अपने लुक, पॉवर, रेंज और ऑफरोडिंग के कारण चर्चा में हैं।

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

हाइलाइट

  • ई-बाइक्स Eunorau Flash और ASYNC A1 के बारे में जो अपने लुक, पॉवर, रेंज और ऑफरोडिंग के कारण चर्चा में हैं।

आजकल E-bikes लाइफस्टाइल का हिस्सा बनती जा रही हैं। ये चलाने में आसान हैं, वजन में हल्की हैं, बजट के लिहाज से भी मुफीद हैं और एक बार की चार्जिंग पर अच्छी खासी दूरी तय करती हैं। इनकी बढ़ती पॉपुलैरिटी के कारण दुनियाभर की कंपनियां इनमें नए-नए फीचर्स जोड़कर मॉडल्स लॉन्च कर रही हैं। आइए, जानते हैं हाल ही लॉन्च ऐसी ही दो ई-बाइक्स Eunorau Flash और ASYNC A1 के बारे में जो अपने लुक, पॉवर, रेंज और ऑफरोडिंग के कारण चर्चा में हैं।

Eunorau Flash: एक बार में 180KM की रेंज, वजन सिर्फ 42 किलो

अमेरिकी कंपनी Eunorau ने अपनी नई E-bike यूनोरो फ्लैश (Eunorau Flash) लॉन्च की है। यह दिखने में तो साइकिल जैसी है, लेकिन इसका परफॉर्मेंस बाइक जैसा है। इस बाइक के साथ कंपनी ने 2808 Wh की बैटरी दी है, जो फुल चार्ज पर 180 किलोमीटर तक की रेंज देती है। फास्ट चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में तीन-चार घंटे का समय लगता है। Eunorau Flash में पैडल असिस्ट का फीचर दिया गया है, ऐसे में यदि बैटरी डिस्चार्ज हो जाए तो भी इसे पैडल से चलाया जा सकता है। पैडल असिस्ट का यूज कर ई-बाइक को 350KM तक चलाया जा सकता है।

Eunorau Flash
Eunorau Flash Eunorau

कंपनी ने यह ई-बाइक तीन वेरिएंट Flash, Flash Light और Flash AWD में लॉन्च की है। जहां एंट्री लेवल के फ्लैश लाइट मॉडल में 750W की रियर ड्राइव मोटर लगाई गई है, वहीं एडब्ल्यूडी मॉडल में फ्रंट और रियर दोनों पहियों में 750W की मोटर लगाई गई है। वहीं स्टैंडर्ड फ्लैश मॉडल में 1000W की बैटरी दी गई है। Eunorau Flash दो कलर ऑप्शन मून ब्लैक और लूनर डस्ट में उपलब्ध है। इस बाइक में कंपनी ने ऑफरोडिंग के लिए 4 इंच चौड़े टायर और टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया है। इसका वजन भी केवल 42 किलो है, ऐसे में इसे आसानी से उठा कर कैरी किया जा सकता है। इस बाइक के टॉप मॉडल में एलसीडी स्क्रीन दी गई है, जिसमें बैटरी लेवल, ट्रिप मीटर, कॉल लिस्ट जैसी जानकारी मिलती हैं। इसमें एंटी थेफ्ट फीचर भी दिया गया है। कंपनी जल्द ही इसे यूएस के बाहर भी उपलब्ध कराएगी।

ऑल टैरेन ई-बाइक है ASYNC A1

एक नए स्टार्टअप ASYNCbike ने हाल ही अपनी ऑल टैरेन ई-बाइक ASYNC A1 लॉन्च की है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक ऑफ रोडिंग में सक्षम है और हर तरह के रास्तों पर चल सकती है। कंपनी ने इस बाइक को दो अलग-अलग बैटरी कैपेसिटी वाले 1920 Wh वाले लॉन्ग रेंज प्रो वेरिएंट और 960 Wh बैटरी वाले लो-रेंज स्टैंडर्ड वेरिएंट और 1200W की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया है। इसका लॉन्ग रेंज वेरिएंट सिंगल चार्ज में 240Km और लो-रेंज वर्जन 120Km तक की पहुंच देता है।

ASYNC A1
ASYNC A1 ASYNC

इस बाइक में रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जिसे आसानी से निकाला जा सकता है। इसका प्रो वेरिएंट चार्ज होने में 8-10 घंटे जबकि स्टैंडर्ड वेरिएंट 6-7 घंटे का समय लेता है। इसे भी पैडल से चलाया जा सकता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 56 किलोमीटर प्रतिघंटा है। एर्गोनोमिक ट्रायंगल राइडर्स की पोजिशन को सीधा रखता है। इस बाइक में ऑफरोडिंग के लिहाज से फ्रेम और सपोर्टिव सैडल डिजाइन किए गए हैं।

तेज रफ्तार में भी स्पीड पर बेहतरीन नियंत्रण हो सके, इसलिए बाइक में हाइड्रोलिक ब्रेक्स दिए गए हैं। पारंपरिक चेन ड्राइव की तुलना में इसमें कार्बन बेल्ट ड्राइव दी गई है, जो अधिक मजबूत, टिकाऊ और कम खर्च वाली है। इसके 20 इंच के बड़े टायर और हाइड्रोलिक-मोनोशॉक सस्पेंशन राइडिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते हैं। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट का वजन 53 किलो और प्रो वेरिएंट का वजन 56 केजी है।

इसके LCD Display में कंपनी ने ब्लूटथ कनेक्टिविटी, कॉल, बैटरी इंडीकेटर, स्पीड, नेविगेशन जैसे फीचर शामिल किए हैं। हालांकि स्टैंडर्ड वेरिएंट में यह स्क्रीन 4 इंच तो प्रो वेरिएंट में 5.5 इंच की दी गई है।

calender
11 April 2023, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो