आखिरकार आज खत्म हुआ मारुति जिम्नी का इंतजार, जानिए क्या है इसकी कीमत

Maruti Jimny Launch in India: देश की दिग्गज कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारूति की जिम्नी दो दिन में लॉन्च हो सकती है। जिम्नी का इंतजार करने वालों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। जिम्नी देश भर की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चर कंपनी के SUV पोर्टफोलियो को मजबूत करेगी..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maruti Jimny Launch in India: देश की दिग्गज कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारूति की जिम्नी दो दिन में लॉन्च हो सकती है। जिम्नी का इंतजार करने वालों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। जिम्नी देश भर की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चर कंपनी के SUV पोर्टफोलियो को मजबूत करेगी। जिसमें फ्रोंक्स, ब्रेजा और गैंड विटारा शामिल हैं। 

जिम्नी की कीमत की घोषणा लॉन्च के दौरान हो जाएगी इसके बाद आप अपना बजट सेट कर सकते हैं और इस कार को खरीद कर अपने घर ला सकते है। जिम्नी की बुकिंग 12 जनवरी से ही शुरू हो गई थी। जिसके बाद रिपोर्टस के अनुसार जिम्नी की 30,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। मारूती की जिम्नी (Jimny) का मुकाबला Mahindra Thar से किया जा रहा है, हालांकि कंपनी की इस कार की वेटिंग भी काफी ज्यादा है।

कंपनी ने पेट्रोल इंजल के तेल के साथ गाड़ी को पेश किया है। इसमें K15B IDLE स्टार्ट, स्टॉप के साथ आता है। गाड़ी में 1462 CC का इंजन मिलता है। 6000 RPM पर 77.1 किलोवाट का मैक्सिमम पावर और 4000 RPM पर 134. 2nM का टॉर्क जनरेट करता है। 

यह कार जिम्मी के ग्लोबल थ्री-डोर मॉडल पर आधारित है। हालांकि नई जिम्मी वर्तमान मॉडल से कई मामलों में अच्छी होगी। यह कार लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। Maruti Suzuki Jimny का डिपार्चर एंगल 50 डिग्री, रैंप ब्रेकओवर एंगल 24 डिग्री और अप्रोच एंगल 36 डिग्री है. यह 3,985 मिमी की लंबाई, 1,645 मिमी की चौड़ाई और 1,720 मिमी की ऊंचाई के साथ 2,590 मिमी की व्हीलबेस लंबाई और 40 लीटर की फ्यूल कपैसिटी को मापता है. इसका वजन लगभग 1,200 किलोग्राम है और ग्राउंड क्लीयरेंस 210 मिमी है।

calender
05 June 2023, 05:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो