Apple Store In India : इंडिया में जल्द ओपन होंगे 3 नए Apple Store, जानिए क्या है कंपनी का प्लान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2027 तक एपल दुनियाभर में 53 नए Apple Store को खोलेगी। सूत्रों के अनुसार यह स्टोर्स एशिया-प्रशांत क्षेत्र, यूरोप, मध्य-पूर्व, अमेरिका और कनाडा देशों में ओपन किए जाएंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

एपल Apple ने अप्रैल 2023 में अपने बिजनेस को विस्तार देने के लिए भारत में दो Apple Store स्टोर्स को खोला था। जिससे कंपनी को बहुत फायदा हुआ और कंपनी की बंपर कमाई हुई है। एपल ने अप्रैल के महीने में एक स्टोर को मुंबई में स्थित बीकेसी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ऑपन किया था।

वहीं दूसरा स्टोर कंपनी ने दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटी वॉक में खोला था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एपल 2027 तक 53 नए स्टोर को खोलने का प्लान बना रही है। बता दें कंपनी इन स्टोर्स को अलग-अलग देश में ऑपन करेगी।

एपल के 53 नए स्टोर्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2027 तक एपल दुनियाभर में 53 नए Apple Store को खोलेगी। सूत्रों के अनुसार यह स्टोर्स एशिया-प्रशांत क्षेत्र, यूरोप, मध्य-पूर्व, अमेरिका और कनाडा देशों में ओपन किए जाएंगे। कंपनी 24 फ्रेश स्टोर खोलेगी वहीं कुछ एक्सिस्टिंग स्टोर्स में बदलाव करेगी। जिसके बाद इन्हें भी नए स्टोर्स जैसा बनाया जाएगा। कंपनी दुनिया भर में अपने प्रोडक्ट्स को हर व्यक्ति तर पहुंचाने के लिए ऑफलाइन स्टोर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी कर रही है।

भारत में खुलेंगे 3 स्टोर्स

एपल ने अप्रैल में मुंबई और दिल्ली में अपने दो नए स्टोर्स को खोला था। जिसके बाद एक महीने के अंदर ही कंपनी के प्रोडक्ट्स की बंपर सेल हुई थी। इस दौरान एपल के दोनों स्टोर में 45 से 50 करोड़ रुपये की सेल हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार यह सेल इतनी दिवाली पर होने वाली सेल से भी ज्यादा थी।

मिली जानकारी के मुताबिक एपल आने वाले कुछ सालों में मुंबई के बोरीवाल और वर्ली में अपने 2 नए स्टोर को खोल सकती है। साथ ही कंपनी दिल्ली के DLF Promenade शॉपिंग मॉल में भी एक नया स्टोर ऑपन कर सकती है।

calender
03 June 2023, 02:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो