Optimus Robot : महिलाओं के साथ घर के काम में हाथ बंटा रहा एलन मस्क का Optimus रोबोट, वायरल हुआ वीडियो

Elon Musk News : मस्क का Tesla Optimus Gen 2 रोबोट घर का काम करते हुए दिखाई दे रहा है. कंपनी वीडियो के जरिए रोबोट हैंड मूवमेंट करता है इसके बारे में बता रही है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tesla Optimus Gen 2 Robot : टेस्ला कंपनी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) हमेशा अपने फैसलों को लेकर खबरों में बने रहते हैं. उनकी कंपनी टेस्ला ने हाल ही में ऑप्टिमस रोबोट (Optimus Robot) को लॉन्च किया था. ये रोबोट पहले नमस्कार करते नजर आया था. अब मस्क का Tesla Optimus Gen 2 रोबोट घर का काम करते हुए दिखाई दे रहा है. उसका से वी़डियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में रोबोट अंडा छिलते नजर आ रहा है.

एलन मस्क ने शेयर किया वीडियो

एलन मस्क ने एक्स पोस्ट में ऑप्टिमस रोबोट के नमस्कार और अंडे छिलने का वीडियो शेयर किया. कंपनी वीडियो के जरिए रोबोट हैंड मूवमेंट करता है इसके बारे में बता रही है. इसके अलावा ये रोबोट लॉन्ड्री का काम करते हुए भी नजर आया. वीडियो में ऑप्टिमस टोकरी से शर्ट को उठाता है और उसे अच्छे से फोल्ड करके रख देता है. आपको बता दें कि अभी ये रोबोट ऑटोमेटिक तरीके से काम नहीं कर रहा है. लेकिन मस्क का कहना है कि जल्द ही ये ऐसा करने में लोगों की मदद करेगा. यह रोबोट घर के साथ ऑफिस का भी काम कर लिया करेगा.

ऑप्टिमस रोबोट में क्या है खास

एलन मस्क ने पिछले साल पहले ऑप्टिमस रोबोट का जेन-2 वीडियो साझा किया था. पहले के मुकाबले नई जनरेशन में कंपनी ने रोबोट को और अच्छे तरीके से ट्रेन किया है, इसके हाथ और गर्दन पर भी काम किया गया है जिससे ये बिल्कुल इंसानों की तरह मूवमेंट करता है. इस रोबोट का वजन 10 किलोग्राम तक कम और वॉकिंग मूवमेंट को 30 फीसदी फास्ट किया गया है.

calender
16 January 2024, 12:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो