Realme C55 Smartphone: कई फीचर्स वाला किफायती फोन, तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध

रियल मी ने अपना नया बजट स्मार्टफोन सी55 हाल ही भारत में लॉन्च किया है। Realme C55 फोन तीन स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है।

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

हाइलाइट

  • Realme C55 स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी और 33 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है

कम कीमत में अच्छा बजट फोन लेने की चाह रखने वालों के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme की नई लॉन्चिंग C55 स्मार्टफोन एक ऑप्शन हो सकता है। कंपनी ने यह स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट रैनी नाइट और सनशॉवर कलर ऑप्शन के साथ-साथ 4GB+64GB, 6GB+64GB और 6GB+128GB के तीन स्टोरेज वेरिएशन में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमश: 10,999, 11,999 और 13,999 रुपये है। रियल मी के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर और फ्लिपकार्ट पर यह उपलब्ध है। आइए जानते हैं, Realme C55 स्मार्टफोन के अहम् फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में

 

Realme C55: मिनी कैप्सूल फीचर उपलब्ध

ड्यूल रियर कैमरा सेटअप वाले इस स्मार्टफोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा और मिनी कैप्सूल फीचर उपलब्ध है। मिनी कैप्सूल iPhone 14Pro के डायनामिक आइलैंड फीचर की तरह का एक फीचर है। वहीं सेल्फी लेने और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के दूसरे फीचर्स की बात करें तो कंपनी द्वारा रियल मी सी55 फोन में एआई ब्यूटी, फिल्टर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सीन रिकॉग्नशन, नाइट मोड, पैनोरेमिक व्यू, पोट्रेट मोड, स्ट्रीट, एचडीआर, क्रोमा बूस्ट आदि दिए जा रहे हैं। 

 

Realme C55 स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है और 33 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। कंपनी का दावा है कि यह फोन केवल 29 मिनट में 50% तक चार्ज हो जाता है। 

 

MediaTek Helio G88 प्रोसेसर का इस्तेमाल

स्क्रीन साइज की बात करें तो यह स्मार्टफोन 6.72 इंच की फुल एचडी प्लस (FHD+) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें रिफ्रेश रेट 90Hz, 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट और 680 निट्स पीक ब्राइटनेस है। प्रोसेसिंग के लिए इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G88 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन में LPDDR4X रैम का सपोर्ट मिलता है, जिसे अतिरिक्त रूप से 8GB तक बढ़ाया जा सकता है, वहीं 256GB जीबी तक के स्टोरेज को microSD कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

 

Realme UI 4.0 पर करता है काम

अन्य फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन में ड्यूल 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलते हैं। हालांकि, फोन के साथ 5G कनेक्टिविटी नहीं दी गई है। यह स्मार्टफोन Android 13 पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम Realme UI 4.0 पर काम करता है। थिकनेस की बात करें तो सी55 स्मार्टफोन 7.89mm स्लिम डिजाइन और 189.5 ग्राम वजन के साथ आ रहा है। ड्यूल टोन स्टाइलिश फिनिश देने के लिए इसमें मैट फिनिश पॉलीकार्बोनेट फ्रेम और मैट फिनिश रियर पैनल दिए गए हैं। स्क्रेचेज से सुरक्षा के लिए रियर पैनल पर प्री-इंस्टॉल्ड प्रोटेक्टिव फिल्म के साथ यह आ रहा है।

 

यह भी फीचर्स उपलब्ध

कैमरे के दूसरे फीचर्स की बात करें तो कंपनी द्वारा रियल मी सी55 फोन में एआई ब्यूटी, फिल्टर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सीन रिकॉग्नशन, नाइट मोड, पैनोरेमिक व्यू, पोट्रेट मोड, स्ट्रीट, एचडीआर, क्रोमा बूस्ट आदि दिए जा रहे हैं। इसके अलावा इसमें मैग्नेटिक इंडक्शन सेंसर, लाइट सेंसर, प्रोक्समिटी सेंसर, एक्सलीरेशन सेंसर, जीपीएस नेविगेशन, 3.5mm हैडसेट जैक, टाइप सी चार्जर जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

calender
07 April 2023, 10:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो