Spotify New Feature : Spotify लेकर आ रहा है लेंथ म्यूजिक वीडियो फीचर, यूट्यूब को देगा टक्कर

Spotify Video Service : Spotify प्लेटफॉर्म में फुल-लेंथ म्यूजिक वीडियो फीचर पर काम कर रही है। जोकि टिकटॉक और अल्फाबेट इंक के यूट्यूब को कड़ी टक्कर देगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Spotify Video Service : देशभर में पॉपुलर म्यूजिक प्लेटफॉर्म Spotify अपने यूजर्स के लिए अबतक की सबसे बड़ी सर्विस को लेकर आने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ऐप में फुल-लेंथ म्यूजिक वीडियो फीचर पर काम कर रही है। जोकि टिकटॉक और अल्फाबेट इंक के यूट्यूब को कड़ी टक्कर देगा। हालांकि कंपनी की तहफ से इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। खबरों की माने चो Spotify लॉन्ग वीडियो को ऐप पर लाने के लिए कई पार्टनर्स के साथ बात कर रही है।

क्या होगा फीचर

Spotify के नए फीचर में यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर म्यूजिक के साथ फुल वीडियो देखना आसान हो जाएगा। इसमें पहले ही सिंगर्स को 10 सेकंड से कम समय का Canvases या लूपिंग GIF शेयर करने की सुविधा देता है। कंपनी ने साल की शुरुआत में Clips फीचर को भी लॉन्च किया था। इसके तहत 30 सेकंड से छोटे वीडियो शामिल हैं। हाल ही में कंपनी ने बताया था कि ऐप पर 100,000 से ज्यादा पॉडकास्ट होस्ट करता है और इसमें वीडियो भी शामिल हैं।

इन ऐप को देगा टक्कर

Spotify का फुल-लेंथ म्यूजिक वीडियो फीचर यूट्यूब और टिकटॉक जैसे प्लेटफॉर्म को कड़ी टक्कर देने वाला है। कंपनी ने मार्च में टिकटॉक-एस्क म्यूजिक होम स्क्रीन फीचर को लॉन्च किया था। जो यूजर्स को पूरा ट्रैक सुनने से पहले वीडियो का प्रीव्यू करने व स्वाइप करने का ऑप्शन देता है।

आपको बता दें कि Spotify कंपनी इस सर्विस को इसलिए लेकर आ रही है, क्योंकि आजकल युवा इसे ही पसंद करते हैं। आज के समय में लोग वीडियो सर्विस वाले ऐप टिकटॉक, इंस्टाग्राम और टिकटॉक का बहुत इस्तेमाल करते हैं। इनके मिलियन्स में यूजर्स हैं यही वजह है कंपनी नया अपडेट लेकर आती रहती है।

calender
01 July 2023, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो