WhatsApp Update : वॉट्सऐप में मिलेगा अब HD क्वालिटी वीडियो सेंड करने का ऑप्शन

WhatsApp Update : वॉट्सऐप पर आप पर एचडी क्वालिटी वीडियो में शेयर कर पाएंगे। इसके नई सर्विस कंपनी वीडियो शेयर करते समय उसकी क्वालिटी सेलेक्ट करने का एक विकल्प देगी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp HD Video : मेटा का स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) पिछले कुछ दिनों से लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स को लॉन्च कर रहा है। कंपनी अब एक ऐसा सुविधा देने वाली है, जिसका लंबे समय से यूजर्स इंतजार कर रहे थे। वॉट्सऐप अब वीडियो क्वालिटी फीचर पर काम कर रही है। यानी अब आप प्लेटफॉर्म पर एचडी क्वालिटी वीडियो में शेयर कर पाएंगे। इससे पहले सिर्फ 20 एमबी की वीडियो को 7 या 8 एमबी में कम्प्रेस कर देता है। जिसके कारण वीडियो की क्वालिटी खराब हो जाती है।

क्या है नया अपडेट

वॉट्सऐप ने जून की शुरुआत में एंड्रॉइड और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए एचडी फोटो को सेंड करने की सर्विस को शुरू किया था। लेकिन अब कंपनी यूजर्स को एचडी वीडियो भेजने के फीचर पर काम कर रही है। आपको बता दें कि यह फीचर्स अभी बीटा टेस्टिंग में है। इसे फिलहाल कुछ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है। इसके नई सर्विस कंपनी वीडियो शेयर करते समय उसकी क्वालिटी सेलेक्ट करने का एक विकल्प देगी।

यूजर्स को मिलेंगे दो ऑप्शन

वॉट्सऐप में वीडियो शेयरिंग के समय standard और hd ऑप्शन मिलेगा। अपनी पसंद के अनुसार यूजर्स ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं। जब आप एचडी क्वालिटी वीडियो शेयर करेंगे तो सामने वाले यूजर को वीडियो पर मैसेज लिखा आएगा कि ये फाइल एचडी क्वालिटी की है।

रीडीजाइन किया इमोजी

बार वॉट्सऐप ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नए फीचर को रोलआउट करना शुरू किया है। इसके तहत कंपनी ने इमोजी बार को स्क्रॉलअप कर सकते हैं। जिससे लोगों को वाइड व्यू का ऑप्शन मिलेगा। वहीं इमोजी स्ट्रीकर और अवतार के लिए अलग-अलग टैब दिया गया है। साथ ही कंपनी ने चैट्स ट्रांसफर की सुविधा को भी आसान कर दिया है।

calender
01 July 2023, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो