WhatsApp New Feature : WhatsApp यूजर्स अब 32 लोगों को एक साथ कर पाएंगे वीडियो कॉल, इन्हें मिलेगा लाभ

वॉट्सऐप विंडोज बीटा पर बेस्ड पर 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल करने के लिए नई सुविधा को लॉन्च करने वाली है। जिसका लाभ आपको ऑफिस की ऑनलाइन मीटिंग के दौरान मिलेगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Video Call : मेटा का स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) ने पिछले कुछ दिनों से लगातार नए-नए फीचर को लॉन्च किया है। कंपनी हमेशा यूजर्स को अच्छी सेवा देने के लिए नए फीचर को रोलआउट करती है। अब कंपनी एक ऐसा फीजर लेकर आने वाली है, जिसका लाभ आपको ऑफिस की ऑनलाइन मीटिंग के दौरान मिलेगा। दरअसल कंपनी विंडोज बीटा पर बेस्ड पर 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल करने के लिए नई सुविधा को लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp का नया फीचर

WhatsApp का वीडियो कॉल का नया फीचर लैपटॉप और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए होगा। ऐसे कई फीचर में जो फोन में कंपनी देती है पर बाकी डिवाइस में नहीं। लेकिन अब वॉट्सऐप कई फीचर्स को विंडो वर्जन में ला रही है। इसके तहत अब लैपटॉप और डेस्कटॉप यूजर्स एक साथ 32 लोगों को वीडियो कॉल कर सकेंगे। फिलहाल इस सुविधा को कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। अभी इस पर काम चल रहा है लेकिन आने वाले समय में यह सभी के लिए रोलआउट हो जाएगा।

32 लोगों को कर सकेंगे कॉल

वॉट्सऐप के नए फीचक में लोग 8 की जगह 32 लोगों को वीडियो कॉल कर पाएंगे। इसका लाभ ऑफिस की मीटिंग के लिए उठाया जा सकता है। कंपनी की इस सुविधा के बाद लोगों को गूगल मीट पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी वो वॉटस्ऐप से ही अधिक लोगों से वीडियो कॉल पर जुड़ पाएंगे।

जल्द मिलेगा ये फीचर

वॉट्सऐप विंडो ऐप में View Once फीचर को भी लेकर आने वाला है। कंपनी की यह सुविधा पहले से ही मोबाइल फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस सुविधा की मदद से लोग लैपटॉप और डेस्कटॉप पर भी फोटो व वीडियो को View Once के लिए सेट कर सकेंगे। हाल ही में कंपनी ने इन-ऐप चैट सपोर्ट फीचर में जोड़ा है।

calender
30 June 2023, 12:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो