WhatsApp New Feature : WhatsApp लेकर आ रहा है एडिट मैसेज फीचर, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

WhatsApp Update : वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एडिट मैसेज फीचर को कुछ एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Update : मेटा का स्वामित्व वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए के लिए हमेशा नए अपडेट को लेकर आता रहता है। जिससे लोगों को अच्छा एक्सपीरियंस मिले व प्लेटफार्म की पॉपुलैरिटी और बढ़े। कंपनी ने सीईओ मार्क पिछले महीने वॉट्सऐप पर एडिट मैसेज फीचर को लॉन्च किया था। कंपनी ने तब इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया था उस दौरान कुछ लोग ही इसका लाभ उठा पा रहे थे। लेकिन अब इस फीचर को कुछ एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया है।

वॉट्सऐप को करें अपडेट

वॉट्सऐप के एडिट मैसेज ऑप्शन का अगर आपको अभी तक नहीं दिख रहा है तो इसे अपडेट करने पर देखा जा सकता है। कंपनी का यह फीचर लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। इसके तहत किसी कोई मैसेज भेजो और अपनी बात को दोबारा एडिट करने का ऑप्शन मिलता है। लोग एडिट मैसेज सुविधा का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इससे पहले लोग गलती से किसी को कोई गलत मैसेज सेंड कर देते थे, तो उन्हें डिलीट करना पड़ता था। लेकिन अब उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ेगा।

एडिट करने की टाइम लिमिट

किसी दूसरे यूजर्स को भेजे गए मैसेज को आप कभी भी एडिट नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आप मैसेज सेंड करने के बाद अगले 15 मिनट तक ही एडिट कर पाएंगे। टाइम लिमिट के बाद यूजर्स मैसेज को एडिट नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि जिस मैसेज को आप एडिट करेंगे वो भेजे गए यूजर्स को Edited के रूप में दिखाई देगा।

ऐसे करें मैसेज

एडिट वॉट्सऐप पर यूजर किसी दूसरे को भेजे गए मैसेज को एडिट करने के लिए उस पर टैप करना होगा। इसके बाज एडिट का ऑप्शन दिखाई देगा, फिर उस पर क्लिक करें और मैसेज को एडिट कर लें।

calender
29 June 2023, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो