व्हाट्सऐप अपने iOS यूजर्स के लिए कर रहा है इंटरफेस में ये बदलाव

WhatsApp IOS Interface : व्हाट्सऐप अपने iOS यूजर्स के लिए ऐप में एक नया बदलाव कर रहा है। यह बदलाव इंटरफेस में किया जायेगा। अभी सिर्फ बीटा यूजर्स ही इस अपडेट को इस्तेमाल कर सकते हैं। जल्द ही अन्य सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट किया जायेग।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • अपने iOS यूजर्स के लिए ऐप के इंटरफेस में व्हाट्सऐप कर रहा है बदलाव
  • बीटा यूजर्स इस नए अपडेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp IOS Interface : इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने iOS यूजर्स के लिए एक नया अपडेट लाने वाली है। दरअसल, कंपनी अपने iOS यूजर्स के लिए ऐप की एक्शन सीट और इन्हेंसेड इंटरफेस में कुछ नए बदलाव कर रही है।

अगर व्हाट्सऐप का ये फीचर अपडेट हो जाता है तो व्हाट्सऐप iOS यूजर्स को मैसेज डिलीट करने, ग्रुप एग्जिट करने और नोटिफिकेशन म्यूट करने जैसे अन्य विकल्प मिलेंगे। ये सारे विक्लप  ऐप स्क्रीन पर नीचे की तरफ दिखाई देंगे। 

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप का ये नया इंटरफेस अभी फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। बीटा टेस्टर्स इस अपडेट का इस्तेमाल करेंगे अगर उन्हें कोई बग दिखता है तो वो कंपनी को इसके बारे में इनफार्म कर सकते हैं। आने वाले दिनों में कंपनी अपने सभी iOS यूजर्स के लिए इस नए फीचर को रोल आउट करेग। 

Interface में किया गया है बदलाव

व्हाट्सऐप अपने iOS यूजर्स के लिए इन्हेंसेड इंटरफेस में बदलाव के तहत टैब बार और नेविगेशन बार में क ग्लास इफेक्ट दिया है। कंपनी ने टिंग्स, मैसेज इन्फॉर्मेशन, कॉल टैब और कॉन्टैक्ट लिस्ट में भी थोड़ा बहुत बदलाव किया है। दरअसल कंपनी ने इनकी स्टाइल में बदलाव किया है। यह नई स्टाइल ऐपल के API के माध्यम से पेश की गई नवीनतम टेबल स्टाइल का उपयोग करता है।

जल्द ही कंपनी अपने सभी iOS यूजर्स व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए नए अपडेट लॉन्च करेगी। अभी इस नई अपडेट को सिर्फ बीटा यूजर्स  ही इस्तेमाल कर सकते हैं। अन्य यूजर्स को थोड़ा इतंजार करना पड़ेगा। 

calender
24 June 2023, 01:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो