iPhone यूजर्स ऐसे इस्तेमाल करें गूगल का Gemini AI चैटबॉट, ये है पूरा प्रोसेस

Gemini AI Chatbot: गूगल ने अपना चैटबॉट Gemini AI लेकर आ रहा है. इसे एंड्रॉयड यूजर्स के अलावा आईफोन यूजर्स भी जेमिनी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

How To Use Gemini AI : दुनिया भर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ट्रेंड तेजी से बढ़ता जा रहा है. एआई के इस्तेमाल को देखते हुए दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) अपने AI चैटबॉट Gemini AI को लॉन्च कर रही है. कंपनी ने पहले इसका नाम AI चैटबॉट Bard रखा था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर Gemini AI रख दिया है. गूगल ने इसे एंड्रॉयड के लिए जेमिनी का डेडिकेटेड ऐप लॉन्च किया है, लेकिन इसे आईफोन पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. आगे पर आपको इसके पूरे प्रोसेस के बारे में बताएंगे.

चैटबॉट Gemini AI में क्या है खास

रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने अपने वर्कस्पेस के सभी Duet AI को भी Gemini ब्रांड के तहत ले लिया है. जेमिनी एक बड़ा लैंग्वेज मॉडल है, जो कई ऐसे काम कर सकता है जैसे इंसान करते हैं. यह टेक्स्ट के पैटर्न को समझ कर लिख सकता है. टर्म पेपर लिख सकते हैं यहां तक की कोड भी लिख सकते हैं. कंपनी का दावा है कि Gemini AI लंबे समय तक कोडिंग, इमेज प्रोसेसिंग जैसे कई बड़े काम कर सकता है. इसकी मदद से आपके बहुत से काम आसान हो जाएंगे.

iPhone यूजर्स ऐसे करें Gemini AI का यूज

आईफोन यूजर्स भी Gemini AI का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके पहले आपको गूगल ऐप को लेटेस्ट वर्जन में इंस्टॉल करना होगा. अगर आपके फोन में ये ऐप नहीं है तो पहले इसे डाउनलोड कर लें. फिर आपको ऐप को ओपन करके स्क्रीन पर देखेंगे तो जेमिनी का ऑप्शन दिखेगा. आपको टॉगल मिलेगी जिसकी मदद से यूजर्स गूगल सर्च और जेमिनी के बीच स्विच कर सकेंगे. Gemini AI के यूज के लिए टम्र्स और कंडीशन को लेकर सहमति देनी होगी. इसके बाद ही आप Google Gemini से चैट की जा सकती है.

calender
27 February 2024, 08:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो