WhatsApp Update : वॉट्सऐप में दो नए फीचर्स हुए रोलआउट, बिना नंबर कॉन्टैक्ट्स ऐड और दो अकाउंट चलाना होगा आसान

WhatsApp New Feature : वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए कॉन्टैक्ट्स ऐड फीचर और मल्टीअकाउंट फीचर को लॉन्च किया है. इससे ऐप को इस्तेमाल करना पहले से बेहतर हो जाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp New Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स को पेश किया है. कंपनी ने कॉन्टैक्ट्स ऐड फीचर को पेश किया है. इसकी मदद से आपके फोन में कोई नंबर सेव नहीं है तो भी उसे आप वॉट्सऐप पर ऐड कर पाएंगे. वहीं दूसरे फीचर का नाम मल्टीअकाउंट फीचर है. यह फीचर आपको एक ही फोन में दो वॉट्सऐप अकाउंट को चलाने की सुविधा प्रदान करता है. इससे ऐप को इस्तेमाल करना पहले से बेहतर हो जाएगा.

क्या है कॉन्टैक्ट्स ऐड फीचर

ऐप के कॉन्टैक्ट्स ऐड फीचर में यूजर्स फोन में बिना नंबर सेव किए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फीचर के तहत QR कोड को स्कैन करके नंबर सेव किया जा सकता है. यह सुविधा सिर्फ मेन डिवाइस में मिलती है. वॉट्सऐप पर इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ऐप में मेनू टैप पर जाना होगा. सेटिंग्स में जाकर प्रोफाइल पेज के दाई ओर क्यूआर कोड आइकन पर होगा करना होगा. फिर माय कोड ऑप्शन में जाएं और क्यूआर कोड दिखाई देगा इसे सामने वाले व्यक्ति के साथ इसे शेयर करें या उसके फोन से स्कैन करें. इस बार आपको माय कोड की जगह स्कैन कोड के ऑप्शन पर क्लिक करना है. ऐसे करते ही नया कॉन्टेक्स्ट दिख जाएगा इसे सेव कर सकते हैं.

क्या है मल्टीअकाउंट फीचर

वॉट्सऐप ने यूजर्स के मल्टीअकाउंट फीचर को पेश किया है, जिसमें एक ही फोन में दो वॉट्सऐप अकाउंट चलाने की सुविधा मिलेगी. कंपनी ने ऐप की सेटिंग्स के लिए एक नया इंटरफेस भी लाया गया है. यह सुविधा अभी एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुई है. दूसरे यूजर्स के लिए भी यह सर्विस जल्द रोलआउट होगी. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको प्ले स्टोर से वॉट्सऐप अपडेट करना होगा. एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.18.21 को इन्स्टॉल करने के बाद नए फीचर का उपयोग कर सकते हैं.

calender
03 September 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो