Zoom Update : वर्चुअल मीटिंग ऐप Zoom में आया नोट्स फीचर, आसानी से नोट कर पाएंगे जरूरी बातें

Zoom New Feature : वीडियो कम्नुनिकेशन प्लेटफॉर्म जूम में नोट्स फीचर रोलआउट हो गया है. जिसकी मदद से आप मीटिंग के दौरान जरूरी बातों को नोट कर पाएंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Zoom Notes Feature : वीडियो कम्नुनिकेशन प्लेटफॉर्म जूम का बड़े पैमाने पर यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. इस ऐप की मदद से एक ही समय में बड़ी संख्या में एक साथ लोगों से वर्चुअली मी़टिंग सुविधा मिलती है. कोविड काल में जूम ऐप का धड़ले से इस्तेमाल किया गया है. लोगों के लिए यह बहुत पॉपुलर वर्चुअल मीटिंग प्लेटफॉर्म. कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर नए अपडेट लेकर आती है. अब कंपनी ने जूम नोट्स फीचर को रोलआउट किया है, जिसकी मदद से आप मीटिंग के दौरान जरूरी बातों को नोट कर पाएंगे.

क्या है जूम नोट्स फीचर

कंपनी ने जूम नोट्स फीचर को यूजर्स की पहले से अच्छी सुविधा देने के लिए लॉन्च किया है. इसके तहत मीटिंग के समय टेक्सट डॉक्यूमेंट क्रिएट, शेयर और एडिट करने की सुविधा मिलेगी. वर्चुअल मीटिंग के दौरान अब यूजर्स को नोट्स के लिए किसी दूसरे ऐप को इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ऐसे काम करेगा फीचर

जूम नोट्स फीचर के तहत आप नोट्स क्रिएट कर सकते हैं. दूसरे यूजर्स के साथ मीटिंग शुरू होने से पहले ही इसे शेयर कर सकते हैं. नोट्स शेयर कर दूसरे मेंबर्स के साथ मिलकर काम कर सकते हैं. इसके अलावा मीटिंग के साथ भी इसे शेयर किया जा सकता है.

ऐसे करें एक्सेस

  • मीटिंग के दौरान आप इन-मीटिंग नेविगेशन बार से जूम नोट्स को एक्सेस कर सकते हैं.

  • इसे दूसरे मेंबर्स के साथ शेयर किया जा सकता है.

  • इसके तहत यूजर्स को फॉमेटिंग ऑप्शन भी मिलेगा. जिसमें बुलेट्स, कलर्स, फॉन्ट्स शामिल हैं.

  • इसमें इमेज और लिंक्स को भी जोड़ा जा सकता है.
  • जो लोग देरी से मीटिंग में जुड़ेंगे उन्हें Zoom Client के नोट्स टैब में नोट्स मिल जाएंगे.
calender
03 September 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो