Vodafone-Idea 5G : Vi यूजर्स के लिए करने वाली है 5G इंटरनेट सर्विस की शुरुआत, कंपनी एयरटेल को देगी टक्कर

Vodafone-Idea 5G Service : वोडाफोन-आइडिया आने वाले 6 से 7 महीनों के अंदर भारत में 5जी सेवा को शुरू कर सकती है. अभी कंपनी ने इस बारे में विस्तार की कोई जानकारी नहीं दी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Vi 5G Service : देश भर में लोग धड़ले से एयरटेल और जियो की 5जी इंटरनेट सर्विस को इस्तेमाल कर रहे हैं. अब वोडाफोन-आइडिया भी भारत में 5जी सर्विस की शुरुआत करने वाली है. कंपनी आने वाले 6 से 7 महीनों के अंदर भारत में 5जी सेवा को शुरू कर सकती है. इससे जियो और एयरटेल को बड़ी टक्कर मिलेगी. जानकारी के अनुसार कंपनी अभी दिल्ली, मुंबई, पुणे और दिल्ली में 5जी नेटवर्क का ट्रायल कर रही है. Vi कंपनी अपनी 3जी सेवाओं को बंद करने और उस बैंडविड्थ का इस्तेमाल अपने 4जी कवरेज को बेहतर बनाने की योजना बना रहा है.

क्या है वोडाफोन-आइडिया का प्लान

वोडाफोन-आइडिया अपनी 5जी सर्विस को लॉन्च करने वाली है. इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक यह ऐलान वीआई के मुख्य कार्यकारी अक्षय मूंदड़ा की ओर से किया गया था. उन्होंने कहा कि हम लगभग 6-7 महीनों में 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की सोच रहे हैं. अभी कंपनी ने इस बारे में विस्तार की कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने कहा कि वह अपने टेक्नोलॉजी पार्टनर्स के साथ मिलकर भारत में 5जी सर्विस रोलआउट करने के लिए अपनी फाइनल स्ट्रेटजी बना रहे हैं.

Vi ने बंद की 3जी सेवा

वोडाफोन-आइडिया ने साल 2023 की तीसरी तिमाही में महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, मुंबई और कोलकाता जैसे प्रमुख क्षेत्रों में 3जी सर्विस को बंद कर दिया है. कंपनी अन्य सर्किल्स में भी धीरे-धीरे अपनी 3जी सेवाओं को बंद करने के लिए तैयार है. कंपनी की योजना वित्तीय वर्ष 2025 तक देश से अपनी 3जी सेवाओं को पूरी तरह बंद करने की है. अब देखना यह होगा कंपनी अपने यूजर्स के लिए और कौन से बड़े बदलाव करती है.

calender
03 February 2024, 09:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो