Whatsaap ने ली नए फीचर के साथ शानदार एंट्री, यूज़र्स मैसेज को कर सकेंगे ड्राफ्ट

व्हाट्सअप ने सभी यूज़र्स के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है, जिसमें यूज़र अपने भेजने वाले संदेशों को ड्राफ्ट कर सकेंगे जिसको याद रखने में मदद करेगा हरे रंग का लेबल, जानिए पूरी डिटेल्स।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • यूज़र बड़ी ही आसानी से उन मैसेजों को पहचान सकेंगे, की अभी तक कौन - सा मैसेज चैट में नहीं भेजे गए हैं।

इंस्टेंट मैसेज प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (instant messaging platform whatsapp) आ गया है अपने एक नए फीचर के साथ। जिसे जानकर यूज़र्स खुश हो जायेंगे। व्हाट्सअप (Whatsaap) ने अपने विंडोस यूज़र्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम है ड्राफ्ट फीचर। 

इस फीचर के तहत यूज़र्स अपना संदेश (मैसेज ) सामान्य या फिर ग्रुप चैट में टाइप करके उसे ड्राफ्ट कर सकते हैं। इसके बाद जब जरूरत पड़े उस मैसेज को सेंड भी कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें, की यह फीचर पहले से ही व्हाट्सअप (Whatsaap) पर मौजूद था लेकिन इसमें कुछ सुधार किये गए हैं जिसके बाद इसको पेश किया गया है। 

जानिए क्यों खास हैं यह फीचर?

बता दें, की इस नए ड्राफ्ट फीचर में, जहां पर ड्राफ्ट मैसेज होगा, उन मैसेजों को 'ड्राफ्ट' नामक हरे रंग के लेबल के जरिये चिह्नित किया जायेगा। जिससे यूज़र बड़ी ही आसानी से उन मैसेजों को पहचान सकेंगे, की अभी तक कौन - सा मैसेज चैट में नहीं भेजे गए हैं। ऐसे पहले लेबल न होने के कारण यूज़र मैसेज ड्राफ्ट में करके भूल जाया करते थे की उन्हें वह मैसेज भेजना भी है। 

ड्राफ्ट मैसेज भेजने के लिए याद रखने में मदद करेगा यह फीचर 

यही नहीं इसके अलावा जब भी यूज़र्स ड्राफ्ट मैसेज करेंगे, वह चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दर्शाया जायेगा। इसका फायदा यह रहेगा की यूज़र को ड्राफ्ट मैसेज का सबसे पहले मालूम चल सकेगा और मैसेज भेजने की उन्हें याद रखने में मदद भी मिलेगी। 

calender
23 May 2023, 02:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो