WhatsApp Update : वॉट्सऐप यूजर्स की डेटा सिक्योरिटी और भी होगी मजबूत, कंपनी लेकर आ रही 'एडवांस्ड' फीचर

WhatsApp Advanced Feature : वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए 'एडवांस्ड' फीचर रोलआउट करने वाला है. इसकी मदद से हैकर्स यूजर्स की लोकेशन का पता नहीं लगा पाएंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Privacy Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) का दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी अपने यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को देखने हुए हमेशा नए फीचर्स को रोलआउट करती है. अब कंपनी एक और प्राइवेसी प्रोटेक्ट फीचर लेकर आने वाली है. जिससे हैकर्स यूजर्स की लोकेशन का पता नहीं लगा पाएंगे. वॉट्सऐप के नए फीचर का नाम एडवांस रखा गया है. इसकी जानकारी वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की ओर से दी गई है.

क्या है वॉट्सऐप 'एडवांस्ड' फीचर

वॉट्सऐप 'एडवांस्ड' फीचर के तहत हैकर्स कॉल के दौरान यूजर्स की लोकेशन पता नहीं कर पाएंगे. यानी ये फीचर यूजर्स के आईपी एड्रेस को प्रोटेक्ट करता है. यह फीचर आपको प्राइवेसी सेटिंग के स्क्रीन के अंदर दिखाई देगा. यहां पर आपको नया ऑप्शन देखने को मिलेगा. जिससे कॉल में किसी के लिए यूजर की लोकेशन का अनुमान लगाना मुश्किल होगा. यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध है. इसकी अभी टेस्टिंग हो रही है.

क्या होगा फायदा

वॉट्सऐप एडवांस प्राइवेसी फीचर का सबसे बड़ा फायदा अननोन नंबर से आए कॉल यूजर की लोकेशन और आईपी एड्रेस को ट्रैक नहीं कर सकेंगे. इससे कोई पर्सनल डिटेल भी ट्रैक नहीं होगी. साथ ही यूजर का डेटा सुरक्षित रहेगा. बहुत जल्द यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

सीक्रेट कोड फीचर

इससे पहले वॉट्सऐप में सीक्रेट कोड फीचर जोड़े जाने की जानकारी सामने आई थी. यह फीचर यूजर की वॉट्सऐप चैट को सेफ रखेगा. आप चैट्स को कोड की मदद से एक्सेस कर पाएंगे. अभी इस फीचर की भी टेस्टिंग हो रही है. आने वाले दिनों में यह सभी के लिए लाइव होगा.

calender
15 October 2023, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो