WhatsApp Update : वॉट्सऐप में मिलेगा यूजरनेम फीचर, बिना नंबर एक्सचेंज के कर पाएंगे चैटिंग

WhatsApp Feature : WhatsApp में यूजरनेम फीचर ऐड होने वाला है. इसकी मदद से आप दूसरे के साथ नंबर एक्सचेंज किए बिना भी चैट कर सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Username Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) में बहुत ही धामकेदार फीचर्स आने वाला है. जिसकी मदद से आप दूसरे के साथ नंबर एक्सचेंज किए बिना भी चैट कर सकते हैं. कंपनी के इस अपडेट का नाम यूजरनेम फीचर है. अभी इस फीचर को कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है, टेस्टिंग के बाद इसे सबके लिए लाइव किया जाएगा. पहले इस अपडेट को एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के पास भी देखा गया था. इस अपडेट के बारे में Wabetainfo ने जानकारी दी है. अपडेट के बाद प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल पहले से बेहतर हो जाएगा.

क्या है वॉट्सऐप यूजरनेम फीचर

वॉट्सऐप यूजरनेम फीचर की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को उसके यूजरनेम की मदद से अपने वॉट्सऐप में ऐड कर सकते हैं. साथ ही इससे से चैट कर सकते हैं. यानी अब आपको उनका मोबाइल नंबर अपने स्मार्टफोन में सेव नहीं करना पड़ेगा. जिन लोगों को आप य़ूजरनेम फीचर की मदद से अपने साथ ऐड करेंगे उनकी कांटेक्ट डिटेल्स आपको नहीं दिखाई देगी. आपको बता दें कि मेटा वॉट्सऐप के वेब यूजर्स के लिए यूजरनेम फीचर के साथ-साथ स्टेटस अपडेट और डार्क इंटरफेस पर काम कर रहा है. बहुत जल्द वेब यूजर को लैपटॉप या डेस्कटॉप से सीधे स्टेटस अपटेड शेयर करने की सुविधा मिलेगी.

प्राइवेसी होगी बेहतर

वॉट्सऐप यूजरनेम फीचर लोगों की प्राइवेसी को पहले से और बेहतर करेगा. यह अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ही काम करेगा और हर किसी का एक यूनिक यूजरनेम होगा. इस फीचर की मदद से आप अपने यूजरनेम को भी बदल सकते हैं. जानकारी के अनुसार कंपनी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इंटरफेस को भी बदलने की तैयारी कर रही है अब सारे ऑप्शन टॉप की जगह बॉटम में देखने को मिलेंगे.

calender
29 December 2023, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो