WhatsApp Update : यूजर्स को अब वॉट्सऐप में मिलेगा इंस्टाग्राम जैसा फीचर, एक फोन में यूज कर पाएंगे कई अकाउंट

वॉट्सऐप में यूजर्स के लिए मल्टी अकाउंट फीचर को पेश किया जाएगा। इस अपडेट के बाद लोग एक ही स्मार्टफोन में कई अकाउंट्स चला सकते हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp New Feature : मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए-नए फीचर को लॉन्च करता रहता है। जिससे की लोगों को वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने में अच्छी सुविधाएं मिल सके। अब कंपनी एक ऐसे फीचर को लेकर आने वाली है, जो अबतक का सबसे बड़ा वॉट्सऐप फीचर हो सकता है। दरअसल वॉट्सऐप में यूजर्स के लिए मल्टी अकाउंट फीचर को पेश किया जाएगा। इस अपडेट के बाद लोग एक ही स्मार्टफोन में कई अकाउंट्स चला सकते हैं।

इंस्टाग्राम जैसा मिलेगा फीचर

यूजर्स को वॉट्सऐप में इंस्टाग्राम की तरह फीचर मिलेगा। जिसमें ऐड अकाउंट के ऑप्शन पर जाकर दूसरे अकाउंट को ऐड कर पाते हैं या देख पाते हैं। इसे नए फीचर से यूजर्स को दूसरा वॉट्सऐप अकाउंट बनाने के लिए अन्य डिवाइस की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है।

ऐसे काम करेगा फीचर

यूजर्स को वॉट्सऐप में दूसरे अकाउंट में लॉगिन करने का विकल्प मिलेगा। जिसके लिए पहली बार अकाउंट को ऐड करने के लिए सारी डिटेल्स डालनी पड़ेगी। लेकिन लॉगिन होने के बाद आप आसानी से इसे स्विच कर सकते हैं। मीडियो रिपोर्ट के अनुसार इसे फिलहाल वॉट्सऐप बिजनेस पर देखा गया है। अभी इसे सबके लिए रोलआउट नहीं किया गया है।

इन फीचर पर चल रहा काम

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई फीचर पर काम कर रहा है। लोगों को जल्द ही ऐप में यूजरनेम फीचर मिलेगा। जिसमें ट्विटर और इंस्टाग्राम की तरह यूजरनेम फीचर देखने को मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को कॉल बैक का भी ऑप्शन मिलेगा।

calender
15 June 2023, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो