मनीष हत्याकांड: गोरखपुर पहुंची CBI ने शुरु की जांच

मनीष हत्याकांड: गोरखपुर पहुंची CBI ने शुरु की जांच

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मनीष हत्याकांड मामले की छानबीन कर रही सीबीआई गुरुवार देर रात गोरखपुर पहुंची। पहुंचने से पहले ही सीबीआई ने रामगढ़ताल पुलिस को नोटिस भेज दिया था। शहर में पहुंचने के साथ ही सीबीआई ने पूछताछ शुरु कर दी है। शुक्रवार को सीबीआई ने मनीष के दोस्तों से पूछताछ की। होटल के मालिक सुभाष शुक्ला व मैनेजर आदर्श पांडेय को भी सीबीआई ने तलब किया।

READ MORE:विवादित किताब पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका

सीबीआई आने के बाद से ही मनीष की हत्या से जुड़े सभी पहलुओं पर बारीकी से छानबीन कर रही है। कृष्णा होटल, मेडिकल कॉलेज, मानसी हॉस्पिटल सहित कई स्थलों का सीबीआई निरीक्षण कर सकती है। शुक्रवार को सीबीआई ने मनीष के तीन दोस्तों चंदन सैनी, राणा चंद्र और धनंजय त्रिपाठी से दोपहर बाद एनेक्सी भवन में पूछताछ की। इस घटना में शामिल गवाहों से भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है।

मनीष की पत्नी मीनाक्षी की सीबीआई जांच की याचिका 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार करते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। जबकि दूसरी तरफ जेल गए सभी छह आरोपी पुलिसवालों की न्यायिक हिरासत 17 नवम्बर को पूरी हो रही है। लिहाजा 17 नवम्बर से पहले सीबीआई उन्हें अपनी कस्टडी में ले लेगी।

मनीष हत्याकांड से जुड़े कई सवालों का एसआईटी जवाब नहीं दे पायी थी। जिनमें प्रमुख रुप से घटना की रात कितने पुलिस वालों ने मनीष पर हमला किया था। तौलिया पर खून किसने पोछा था और खून से सने तौलिये को बेड के नीचे छिपाया था। घटना के बाद पुलिस कर्मियों का सहयोग करने अन्य लोगों की क्या भूमिका रही, पुलिस कर्मियों ने जीडी में क्यों छिपाई मानसी हास्पिटल ले जाने की बात सहित कई प्रश्न शामिल हैं।

.
calender
12 November 2021, 01:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो