Bareilly: तीन तलाक और हलाला से पीड़िता ने अपनाया सनातन धर्म, हिंदू शख्स से की शादी

Bareilly: मोहब्बत का रंग जब परवान चढ़ता है तो जात बिरादरी धर्म-कर्म सब को भुला देता है. एक तरफ देश में कट्टरवादी लोग धर्म के नाम पर लोगों को लगवाने में लगे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Bareilly: मोहब्बत का रंग जब परवान चढ़ता है तो जात बिरादरी धर्म-कर्म सब को भुला देता है. एक तरफ देश में कट्टरवादी लोग धर्म के नाम पर लोगों को लगवाने में लगे हैं तो दूसरी ओर धर्म की मर्यादा को तोड़कर एक तलाकशुदा पीड़िता ने हिंदू रीति रिवाज से सनातन धर्म को अपना लिया. जिसके बाद हिंदू शख्स से पुनर्विवाह किया और जीवन की नई दौड़ के साथ अपना नया बंधन बांधा. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की रुबीना खान अब प्रीति बन गई है. उसने धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवक से शादी कर लिया है. रुबीना ने बताया कि पति ने उसकी जिंदगी नर्क बना दी थी.

दरअसल रुबीना तीन तलाक की वजह से काफी ज्यादा परेशान थी. उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था. जिसके बाद प्रमोद सिंह ने उसका साथ दिया और उससे शादी की. दोनों की बात इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी. पहले इनकी दोस्ती हुई. फिर वीडियो कॉल की जरिए बात शुरू हुई. वही से इनका प्यार परवान चढ़ा और अब दोनों ने हिंदू रिती रिवाज से शादी कर ली है. 

रुबीना से प्रीति बनी महिला ने बताया कि उसकी आस्था सनातन धर्म के लिए है. इसने बताया कि ये हिंदू देवी देवताओं की पूजा करती हैं. इन्होंने बताया कि मूगलों के आतंक के वजह से इनके पूवर्जों ने इस्लाम कबूल कर लिया था. अब ये अपनी मर्जी से घर वापसी कर रहीं हैं. रुबीना ने बताया कि इस्लाम में तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथा है. जिसकी वजह से मैं धर्म बदल रही हूं. 

calender
16 May 2024, 09:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो