2014 में PM मोदी ने देश में समान विकास की अवधारण को अपनाया: योगी

2014 में PM मोदी ने देश में समान विकास की अवधारण को अपनाया: योगी

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM मोदी जनपद महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे। उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ भी इस अवसर पर मौजूद हैं। जिसके बाद मोदी ने इन सभी परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, प्रधानमंत्री जी का बुन्देलखण्ड वासियों की तरफ से स्वागत और अभिनंदन करता हूं। बुन्देलखण्ड के संसाधनों का इस्तेमाल यहां के लोगों के विकास में हो, आज़ादी के बाद भी ये सपना बनकर रह गया था। 2014 में PM मोदी ने देश में समान विकास की अवधारण को अपनाया।

READ MORE: आखिर कब और कैसे वापिस होंगे तीनों कृषि कानून?

उन्होंने कहा, चाहे वे सिंचाई की परियोजनाओं का पूरा होना हो, या बुन्देलखण्ड में हर घर नल के माध्यम से उठाया कदम हो या बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे या देश को रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता के लिए बुन्देलखण्ड क्षेत्र में उन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का रहा हो। तेज़ी से यहां कार्य हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, फोटो- @ANIHindiNews Twitter

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना एक महत्वपूर्ण योजना थी। 2014 में जब PM मोदी ने संकल्प देश के सामने रखा था कि किसान की आय दोगुनी करनी है, हम किसान के सिंचाई के रकबे को बढ़ाएंगे। 99 ऐसी परियोजनाएं चिन्हित की गई थी। जिनके माध्यम से 30 लाख हेक्टेयर ज़मीन नई सिंचाई के अधीन आने वाली थी, उन 99 परियोजनाओं में से 46 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं, इसके अलावा 28 परियोजनाएं लगभग-लगभग पूरी हो चुकी हैं।

.
calender
19 November 2021, 10:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो