सामुहिक दुष्कर्म मामले में दोषी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत तीन को उम्र कैद की सजा

सामुहिक दुष्कर्म मामले में दोषी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत तीन को उम्र कैद की सजा

Lalit Hudda
Lalit Hudda

चित्रकूट की महिला से सामुहिक दुष्कर्म के मामले में एमपी-एमएलए की विशेष अदालत ने शुक्रवार देर शाम को पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत तीन दोषियों को आजीवन कारवास की सुनाई गई है। तीनों पर दो-दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

इस मामले में कोर्ट 10 नवम्बर को प्रजापति और उनके दो साथियों को दोषी करार देते हुए फैसले को सुरक्षित कर लिया था। कहा था कि वह यह फैसला 12 नवम्बर को सुनायेंगे। वहीं, इस मामले के चार अन्य अभियुक्त गायत्री के गनर रहे चंद्रपाल, पीआरओ रुपेश्वर उर्फ रुपेश व एक वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी के बेटे विकास वर्मा तथा अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू को साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया गया था। शुक्रवार को तीनों अभियुक्त कोर्ट में मौजूद रहे।

READ MORE:मनीष हत्याकांड: गोरखपुर पहुंची CBI ने शुरु की जांच

चार साल पहले दर्ज हुआ था मुकदमा

महिला से सामुहिक दुष्कर्म और उसकी बेटी को प्रताड़िक करने के मामले को सर्वोच्च न्यायलय ने संज्ञान लिया था। इसके बाद हरकत में आई लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति व अन्य छह अभियुक्तों के खिलाफ चार साल पहले 18 फरवरी 2017 को सामूहिक दुष्कर्म, जानमाल की धमकी व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। मार्च 2017 में गायत्री समेत सभी आरोपितों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था।

.
calender
12 November 2021, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो