गूगल ने 39 बार किया रिजेक्ट, शख्स का सपना हुआ पूरा

गूगल में जॉब का सपना किसका नहीं होगा. आज हम आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताएंगे जिसने कभी हार नहीं मानी. सैन फ्रांसिस्को के रहने वाले टायलर कोहेन को गूगल ने 39 बार रिजेक्ट किया लेकिन कोहेन ने हार नहीं मानी वो लगातार कोशिश करते रहे और आखिरकार उन्हें जॉब मिल ही गई

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गूगल में जॉब का सपना किसका नहीं होगा. आज हम आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताएंगे जिसने कभी हार नहीं मानी. सैन फ्रांसिस्को के रहने वाले टायलर कोहेन को गूगल ने 39 बार रिजेक्ट किया लेकिन कोहेन ने हार नहीं मानी वो लगातार कोशिश करते रहे और आखिरकार उन्हें जॉब मिल ही गई. इससे पहले वह अमेरिकन कंपनी दूरदाश में एसोसिएट मैनेजर थे. टायलर को गूगल जॉब 19 जुलाई को मिला.

गूगल में जॉब मिलने के बाद टायलर कोहेन ने गूगल में अब तक जितने भी बार जॉब के लिए अप्लाई किया वो सारे मेल और वहां से रिजेक्शन वाले मेल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया. टायलर के शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, उन्होंने सबसे पहले 25 अगस्त 2019 को अप्लाई किया था, इसमें उन्हें रिजेक्शन मिला. सितंबर 2019 में दो बार कोशिश. इन दोनों एप्लीकेशन में भी उन्हें रिजेक्शन मिला. इसके बाद उन्होंने जून 2020 में कोविड के दौरान अप्लाई किया, इस बार नाकाम रहे. इस तरह कई बार कोशिश करने के बावजूद वो सिलेक्ट नहीं हुए. खास बात ये कि इतनी नाकामी के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी. 19 जुलाई को 2022 को आखिरकार उन्हें गूगल में नौकरी मिल ही गई.

पोस्ट के कैप्शन में टायलर ने लिखा- दृढ़ता और पागलपन के बीच एक बारीक रेखा है. मैं अभी तक ये पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं की दोनों में से मुझमें क्या है. टायलर की पोस्ट को कई लोगों का प्यार मिल रहा है तो वहीं उनकी कोशिश को भी सराहा जा रहा है.

कोहेन सैन फ़्रांसिस्को में रहते हैं.  उनके लिंक्डिन पोस्ट पर गूगल ने भी कमेंट किया. गूगल ने कहा, ‘ये कैसी यात्रा रही है, टाइलर! सच में ये एक समय ही रहा होगा.’

Topics

calender
29 July 2022, 05:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो