Ajab Gajab Facts: क्या आप जानते हैं? डरावने तथ्यों के बारे में

Ajab Gajab: इस दुनिया में ऐसी कई रोचक और हैरान कर देने वाली बातें हैं जिनसे आप अब तक अनजान हैं. इन तथ्यों में कुछ बेहद ही डरावने तथ्य होते हैं

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Ajab Gajab: इस दुनिया में ऐसी कई रोचक और हैरान कर देने वाली बातें हैं जिनसे आप अब तक अनजान हैं. इन तथ्यों में कुछ बेहद ही डरावने तथ्य होते हैं जिनके बारे में जानकर आपकी रुह कांप जाएगी. तो आइए जानते हैं- 

1. अग्रसेन की बावली

अग्रसेन की बावली
अग्रसेन की बावली

क्या आप जानते हैं दिल्ली में मौजूद कनॉट प्लेस के पास इस बावली का निर्माण 14वीं सदी में महाराजा अग्रसेन ने करवाया था. अब .यह पानी सूखा है लेकिन कहते हैं इसमें मौजूद काले रंग का पानी एक समय में सम्मोहित करता और लोगों को आत्महत्या करने के लिए उकसाता था. 

2.Bloody Marry

Bloody Marry
Bloody Marry

 विज्ञान के अनुसार अगर हम कम रोशनी वाले कमरे में शीशे में 10 मिनट तक देखे तो हमारा दिमाग एक केमिकल रिएक्शन करता है जिसकी वजह से Bloody Marry जैसा भूत को देखा जा सकता है. लेकिन वह रियल में हमारे दिमाग द्वारा बनाई गई कल्पना होती है.

3. जब आप सो रहे होते हो और आपकी एकदम से नींद खुल जाती है लेकिन शरीर हिल - ढुल नहीं पाता, तो उसे Sleep Paralyzed कहा जाता है. जिन लोगों को इस चीज़ का अनुभव हुआ है उनका कहना है कि उन्होंने अपने पास शैतान का साया महसूस किया है. 

london news
london news

4. लंदन की एक महिला की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी, जिसके मरने के 3 साल बाद उसका कंकाल चलते टीवी के सामने सोफे पर बैठा हुआ एक फ्लैट में मिला था. 

Josephine Myrtle
Josephine Myrtle

5. क्या आप जानते हैं कि Josephine Myrtle नाम की महिला का जन्म 4 पैरों के साथ हुआ था. 
 

calender
19 August 2023, 06:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो