Ajab-Gazab: इस गांव के हर घर के बाहर खड़ा मिलेगा एक हवाई जहाज, धनिया लेने भी प्लेन से जाते हैं लोग!

Ajab-Gazab: हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वो अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित है. दरअसल, यहां एक गांव है जिसका नाम है कैमरॉन एयर पार्क जहां लोगों के घर के बाहर कार की पार्किंग नहीं बल्कि प्लेन की पार्किंग है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Ajab-Gazab: हवाई जहाज में बैठना हर व्यक्ति का सपना होता है. लेकिन गरीबी के कारण कई लोग अपना सपना पूरा नहीं कर पाते हैं. हालाँकि, इस दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिनके पास अपना खुद का हवाई जहाज है. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि इस दुनिया में एक ऐसा गांव भी है जहां हर घर के पास हवाई जहाज है तो आप क्या कहेंगे? आइए इस आर्टिकल में आपको इस गांव के बारे में बताते हैं.

कैलिफोर्निया में है ये अमीर गांव  

हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित है. दरअसल, कैमरून एयर पार्क नाम का एक गांव है जहां लोगों के घरों के बाहर कार पार्किंग नहीं बल्कि प्लेन पार्किंग होती है. सबसे बड़ी बात ये है कि ये हवाई जहाज इतने महंगे हैं कि आप इनकी कीमत का अंदाजा भी नहीं लगा सकते. आपको बता दें, इस गांव के ज्यादातर लोग हवाई जहाज उड़ाना जानते हैं और वे अपने गांव से बाहर जहां भी जाते हैं, विमान का ही इस्तेमाल करते हैं.

खास तरीके से बनाया गया है ये गांव 

चूँकि इस गाँव में बहुत सारे हवाई जहाज हैं, इसलिए इसे बहुत ही खास तरीके से डिजाइन किया गया है. यहां की सड़कें इस तरह से बनाई गई हैं कि आप इन सड़कों पर आसानी से प्लेन उतार सकते हैं और प्लेन उड़ा भी सकते हैं. इसके साथ ही यहां हवाई जहाज की सुरक्षा और मरम्मत के लिए भी लोगों को तैनात किया गया है.

आपको बता दें, इस गांव में कुल 124 घर हैं और लगभग हर घर में एक से दो लोग पायलट हैं. हालांकि, अब ज्यादातर लोग यह गांव छोड़ चुके हैं. यहां रहने वाले लोग अब बड़े शहरों में रहते हैं. जो अपनी छुट्टियां मनाने ही गांव आते हैं. लेकिन इस खास गांव में हमेशा टूरिस्टों की भीड़ बनी रहती है.

calender
23 October 2023, 09:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो