Bhindi Samosa is Viral: दिल्ली की गलियों में बेचने निकला यह शख्स 'भिंडी समोसा', क्या आपने भी कभी खाया है?

साइकल मीडिया पर खाने को लेकर लोग न जाने कितने एक्सपेरिमेंट करने लगे हैं, कभी रसगुल्ला चाय तो कभी चॉकलेट नूडल्स तो कभी कुछ तो कभी कुछ, ऐसे में एक ओर वीडियो देखने को मिल रही है जहाँ समोसे से आलू गायब कर उसमें भिंडी की स्टफ़िंग भरकर बेचा जा रहा है। जिसका वीडियो अब खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो आपको फेसबुक पर ('Bhindi Samosa) नाम से देखे को जरूर मिल जाएगी।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • दिल्ली में बिकता है भिंडी समोसा बड़े चाव से लोग खाते नज़र आते हैं। वीडियो देख यूज़र्स भड़क उठे बोले इसमें लौकी भी भर दो भाई मज़ा ही आ जायेगा सच में।

Bhindi Samosa is Viral: स्वाद के दीवाने खाने के नए - नए ज़ायके की तलाश में यहाँ - वहां  घूमते रहते हैं और न जाने खाने को लेकर कितने एक्सपेरिमेंट करते ही रहते हैं। इसी की श्रेणी में आता है समोसा। समोसा तो हर किसी का फेवरेट होता है, समोसे की बात जब भी आती है तो आपके मन में आलू का समोसा आता होगा। लेकिन अब लोग इस पर भी अपना एक्सपेरिमेंट करने से पीछे नहीं हाटे। आपने कभी सब्जी समोसा, ड्राई फ्रूट समोसा और मटर समोसा के बारे में सुना या खाया है। जिसको कुछ हद तक खाया जा सकता है लेकिन हद तो जब हो गयी जो अब भिंडी समोसा ('Bhindi Samosa) भी मार्किट में आ गया है। 

सभी भारतीयों का आलू का समोसा फेवरेट स्नेक्स में से एक है। लेकिन अब लोग इस पर भी न जाने क्या - क्या एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो और कुछ तस्वीरें शेयर की जा रही है। जो सभी को हैरान कर रहा है। यह वीडियो पुरानी दिल्ली के भगीरथ प्लेस मार्किट का है। इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया गया है। जो अब काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख यूज़र्स बोले - अब लौकी का भी समोसा बनाओ भईया, मज़ा आ जायेगा। साथ ही साथ लोग काफी भड़क रहे हैं। कुछ यूज़र्स तो बोलने लगे - अरे भिंडी ही क्यों है इसमें लौकी, तुरई, बैंगन, गोभी सभी कुछ डाल दो। 

गुस्साए यूज़र्स पूछने लगे दुकान का पता 

इस वीडियो को अब तक 10 लाख से भी ज़्यादा लोगों ने देख लिया है और तो तो 7.7 लाइक्स भी आ गए है। कमैंट्स की बात करें तो इसमें कोई शक नहीं की लोगों ने कितने अधिक कमैंट्स दिए हैं। लोगों ने अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए कमेँट्स की तो भरमार कर डाली है और अब तक 100 से भी ज़्यादा कमैंट्स कर चुके हैं। तो साथ ही यूज़र्स इस भिंडी समोसे बनाने वाली शॉप का पता भी पूछते नज़र आ रहे हैं। 

वीडियो में भिंडी समोसा ('Bhindi Samosa) बेचता नज़र आया शख्स 

वीडियो में आप देख सकते हैं की एक शख्स भिंडी समोसा ('Bhindi Samosa) बेचता नज़र आ रहा है। वह अंदर से समोसे को खोलकर भी दिखाता है, जिसमें भिंडी भरी होती है। जिसके बाद वह उसमें तरी, लाल मिर्च, हरा धनिया, चांट पाउडर आदि डालता है। इस समोसे को वहां लोग बड़े ही चाव से खा रहें है। दुकानदार ने बताया की समोसे के लिए भिंडी को इस तरह से पकाया जाता है जिसमें कोई चिपचिपाहट न रह जाए। यही नहीं वह बताता है की वह भिंडी समोसे ('Bhindi Samosa) के अलावा अपनी दुकान पर मटर समोसा( matar samosa ) , कचौड़ी और वेज बिरयानी (veg - Biryani)  के साथ - साथ अन्य व्यंजन भी बेचता है। यदि आप भी भिंडी समोसा ट्राई करना चाहते हैं तो पुरानी दिल्ली में आपका स्वागत है। 


 

calender
09 April 2023, 01:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो