Bihar: शादी के एक दिन पहले युवती ने उठाया ऐसा कदम, कि नाराज़ भाई ने कर दिया अपनी ही ज़िंदा बहन का अंतिम - संस्कार

Bihar: बिहार के पूर्णिया का यह मामला आपको दंग कर देगा। जहां एक युवती अपनी शादी के एक दिन पहले अपने प्रेमी संग फरार हो गयी। जिसके बाद उसके भाई ने उसका अंतिम - संस्कार कर दिया।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • भाई ने किया अपनी जिंदा बहन का अंतिम - संस्कार

Bihar: सोशल मीडिया पर प्रेमी और प्रेमिकाओं को लेकर आपने ऐसी कई खबरें सुनी होंगी। लेकिन बिहार के पूर्णिया का यह मामला आपको दंग कर देगा। जहां एक युवती अपनी शादी के एक दिन पहले अपने प्रेमी संग फरार हो गयी। हल्दी से लेकर मेहंदी तक सभी रस्में हो चुकी थीं। जब युवती के परिवार वालों ने पुलिस थाने में उसके अपहरण का मामला दर्ज करवाया तो थाने में आकर युवती ने इस मामले को नकार दिया। इसके बाद युवती के भाई ने गुस्से में आकर उसका पुतला बनाया और अंतिम संस्कार कर दिया। 

11 जून को आनी थी बारात 

यह पूरा मामला है टीकापट्टी नाम के एक गांव का जहां एक भाई ने अपनी बहन की शादी तय कर दी थी। 11 जून को बारात आनी थी, मेहंदी और हल्दी की रस्में 10 जून को हो चुकी थीं। लेकिन युवती ने अपने परिवार और अपने भाई के सपनों को मिट्टी में मिला दिया। वह शादी के एक रात पहले ही अपने प्रेमी संग फरार हो गयी। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। 

प्रेमी संग मंदिर में की शादी 

इसके बाद युवती की काफी तलाश की गयी लेकिन जब वह नहीं मिली तो थक - हारकर उसके भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। युवती के भाई ने गांव के ही एक युवक पर अपनी बहन के अपरहण का आरोप लगा मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस की जांच शुरू हुई। सोमवार को युवती दुल्हन के जोड़े में टीकापट्टी थाने पहुंची और अपरहण के मामले को नकार दिया। युवती ने पुलिस को बताया की यह शादी उसकी मर्ज़ी के बगैर की जा रही थी, इसलिए मजबूरन उसने भागने जैसा कदम उठाया, और जिस दिन उसकी शादी होनी थी, उसी दिन उसने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली। 

भाई ने कर दिया अंतिम संस्कार 


इस घटना के बाद युवती के भाई की नाराज़गी बढ़ गयी और उसने कहा की अब से उसकी बहन उसके लिए मर गयी। भाई ने सभी परिजनों के साथ मिलकर अपनी बहन का पुतला तैयार किया और पुरे रीती - रिवाज़ के साथ उसका अंतिम - संस्कार कर दिया। उसने उसकी शव यात्रा भी निकाली, अर्थी में बहन की तस्वीर भी लगाई और शमशान घात तक ले गया। नाराज़ भाई ने बताया की पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने उसे किसी भी चीज़ की कमी नहीं छोड़ी। यह शादी भी उससे पूछकर तय की गयी थी, यदि वह पहले ही बता देती तो ऐसे परिवार वालों को बदनामी का सामना नहीं करना पड़ता। 

calender
20 June 2023, 03:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो