कोर्ट की टिप्पणी के बाद JDU सांसद के रिश्तेदार को मिला 1600 करोड़ के एंबुलेंस का ठेका !

बिहार के जहानाबाद के JDU सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के रिश्तेदार की कंपनी को बिहार सरकार ने 1600 करोड़ रुपए एंबुलेंस का ठेका दिया है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • JDU सांसद के रिश्तेदार की कंपनी को मिला एंबुलेंस का ठेका
  • नियमों की अनदेखी करके ठेका देने का लगा आरोप

Bihar: बिहार के जहानाबाद के JDU सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के रिश्तेदार की कंपनी को बिहार सरकार ने 1600 करोड़ रुपए एंबुलेंस का ठेका दिया है। बिहर सरकार ने राज्य में एंबुलेंस चलाने का ठेका अगले पांच साल के लिए ऐसी कंपनी को दिया है, जिसे लेकर कई सवाल उठते रहे हेैं।

JDU सांसद के रिश्तेदार की कंपनी को मिला 1600 करोड़ का ठेका 

बिहार की नितीश सरकार ने राज्य में 102 आपात सेवा के तहत चलने वाली 2125 एंबुलेंस को चलाने का ठेका पशुपतिनाथ डिस्ट्रीब्यूटर्स प्राइवेट लिमिडेट कंपनी को दिया है। स्वास्थ विभाग का ये ठेका 1600 करोड़ रुपए का बताया जा रहा हैं। 

कंपनी को लेकर कई तरह के उठते रहे है सवाल

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बिहार की महागठबंधन सरकार ने राज्य में आपात ऐम्बुलेंस चलाने का ठेका अगले पांच साल के लिए ऐसी कंपनी को दिया है, जिसे लेकर कई तरह के सवाल उठते रहे हैं। कंपनी के खिलाफ कई अनियमितता का आरोप पहले भी लगे थे। जिसके बाद पटना हाई कोर्ट की ओर से इस पूरे मामले पर तल्ख टिप्पणी की थी।

JDU सांसद के रिश्तेदार को ठेका देने का आरोप

पीडीपीएल कंपनी के निदेशक जहानाबाद के JDU सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के रिश्तेदार है। इस कंपनी में JDU सांसद के कई रिश्तेदार निदेशक पद पर काबिज है। राज्य में एंबुलेंस के संचालन के लिए पीडीपीएल को ये ठेका दूसरी बार मिला है।  नितीश सरकार की इस योजना के तहत एंबुलेंस गंभीर रूप से बीमार लोगों, गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों को अस्पताल पहुंचाती है। इसके एवज में मरीजों से कोई फीस नहीं ली जाती है।
 

calender
19 June 2023, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो