HAM प्रमुख ने लगाए नीतीश पर आरोप, तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि है वे बड़े हैं, वे कुछ भी कह सकते हैं। अब राज्य में काम हो रहा है या नहीं हो रहा है इसका अगर ठीक से आंकलन किया जाए तो पता चल जाएगा कि कितना काम हो रहा।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • HAM प्रमुख ने लगाए नीतीश पर आरोप, तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने बिहार सरकार पर हमला बोला है। मांझी अभी तक बिहार सरकार के साथ थे लेकिन उन्होंने अब सरकार से अलग होने का फैसला ले लिया है। मीडिया से बातचीत करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार का साथ छोड़ना जनता की आवाज थी। मांझी ने कहा कि हमने नीतीश के सामने जो प्रस्ताव रखे उन्होंने उसे दरकिनार कर दिया  और बोले आप रहिए या चले जाइए।
 

जीतन राम मांझी के बेटे और मंत्री संतोष सुमन ने जब इस्तीफा दे दिया तो बिहार की राजनीति में एक बार फिर से हलचल मच गई। मांझी मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा की हमने इतने दिन नीतीश कुमार को देखा परखा फिर जाकर यह निर्णय लिया कि अब इन्हें छोड़ना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमने पाँच एकड़ जमीन रखने वाले किसानों की बिजली माफ़ करने के लिए सरकार से कहा लेकिन हमारी बात अनसुनी कर दी गई। मांझी ने कहा हमने जिन बातों को नीतीश के सामने रखा अगर वे उसे मान लेते तो ये बिहार के लिए बहुत अच्छा होता। 

मांझी ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा आज बालू नीती और शराब नीती के चलते बिहार की वित्त व्यवस्था बर्बाद हो चुकी है। बिहार में बढ़ते क्राइम को लेकर भी मांझी ने नीतीश को घेरा। मांझी ने कहा गरीब लोग बिहार में परेशान हैं। 
मांझी ने मीडिया से बताया कि उन्होंने तमाम ऐसे विषयों को लेकर नीतीश से मुलाकात की और अपने प्रस्ताव रखे लेकिन नीतीश उस पर कोई सुनवाई नहीं करते। माझी ने कहा कि लोग उनसे कह रहे थे कि अगर आपकी कोई बात नहीं मानी जाती तो आप वहाँ क्यों टिके हैं इसलिए उन्होंने नीतीश का साथ छोड़कर बिहार के हक में फैसला किया।  मांझी ने कहा कि वे सरकार का साथ छोड़कर बाहर से धक्का देंगे ताकि उनकी बातों पर फैसला लिया जाए। 

विधायको की सहमति से लिया फैसला  

मांझी ने कहा कि विधायकों ने अपनी मांगे नीतीश कुमार के सामने रखी तो नीतीश ने कहा आप पार्टी में रहिए है यह बाहर चले जाइए। उसके बाद विधेयकों के साथ बैठक में तय किया कि अब बाहर चले जाना ही ठीक है। हम प्रमुख ने कहा 18 तारीख को कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी जिसके बाद आगे की रणनीति पर विचार होगा। 

तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया

मांझी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा की वे बड़े हैं कोई कुछ भी कह सकते हैं। प्रदेश में काम हो रहा है या नहीं हो रहा है इसका अगर ठीक से आकलन किया जाए तो पता चल जाएगा कि बिहार में कितना काम हो रहा है।

Topics

calender
14 June 2023, 05:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो