Santosh Manjhi Resign: जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने दिया इस्तीफा

'हम' के चीफ जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। वे बिहार सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री थे।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने नीतीश कैबिनेट से दिया इस्तीफा

Santosh Manjhi Resign: बिहार की राजनैतिक गलियारों से इस समय की बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। 'हम' (Hindustani Awam Morcha) के चीफ जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। वे बिहार सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री थे।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्यामसुंदर शरण ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि संतोष मांझी ने जाकर मुख्यमंत्री को इस्तीफा पत्र सौंप दिया है। हम लोग सत्ता के भूखे नहीं हैं। सम्मान से समझौता नहीं कर सकते हैं।

JDU में HAM का विलय नहीं था मंजूर: संतोष मांझी

संतोष सुमन ने कहा, किसी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं हुई है। जदयू चाहती थी कि हम अपनी पार्टी को उनके साथ मर्ज कर दें। लेकिन हमें वो मंजूर नहीं था। हम अकेले संघर्ष करेंगे। नीतीश लगातार अपनी पार्टी में विलय करने की बात कर रहे थे। लेकिन हमने साफ तौर पर इनकार कर दिया है। 

बता दें कि 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की महाबैठक होने जा रही है। लेकिन इससे पहले हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा की ओर से नीतीश सरकार में मंत्री जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने इस्तीफा दे दिया है। 

calender
13 June 2023, 12:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो