Chhath Puja 2023: बिहार समेत पूरे भारत में छठ की धूम, स्कूली बच्चों ने गाया छठ लोक गीत, लोगों ने की जमकर तारीफ

Chhath Puja 2023: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो झारखंड के एक सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है. जिसमें कुछ छात्राएं छठ गीत गा रही हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Chhath Puja 2023: महापर्व छठ की कल यानी 17 नवंबर 2023 से शुरूआत हो रही है. जिसको लेकर बिहार समेत पूरे भारत में ज़ोरों -शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. हर कोई छठ लोक गीत गाकर इस पर्व को आनंद उठा रहा है. घाटों पर साफ - सफाई की जा रही हैं. हर तरफ खुशी का माहौल बना हुआ है. 

ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो झारखंड के एक सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है. जिसमें कुछ छात्राएं छठ गीत गा रही हैं. उनकी आवाज़ इतनी प्यारी है कि आप भी सुनकर मनमुग्ध हो जाएंगें. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है. और तो और लोग इसपर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. 

लोगों ने की जमकर तारीफ

एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि कक्षा की सभी छात्राएं छठ गीत गा रही हैं. वहीं उनके शिक्षक भी उन्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं. दूसरे वीडियो में तीन छात्राएं खड़े होकर छठ गीत गा रही हैं. इन दोनों वीडियो को ''छपरा जिला'' नामक के 'X'यूजर ने शेयर किया है. इन प्यारे - प्यारे बच्चों को लोगों को खूब प्यार मिल रहा है. अब तक इस वीडियो को 10 हजार से भी अधिक लोग देख चुके हैं और जमकर लाइक कर रहे हैं. 

बता दें कि छठ पूजा का शुभारंभ 17 नवंबर 2023 से शुरू हो रहा है. जिसकी शुरूआत नहाए - खाए से लेकर समापन सूर्योदय को अर्घ्य देकर होगा. छठ के लिए लोग दूर - दूर से अपने घरों को आना शुरू हो चुके हैं. 

calender
16 November 2023, 02:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो