उड़ान भरते समय बड़ा हादसा, वैंकूवर हवाई अड्डे पर गिरी बिजली, देखिए वीडियो वायरल

Viral Video: वैंकूवर हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान पर बिजली गिर गई. जिसका वीडियो सोशसल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

वैंकूवर हवाई अड्डे पर भयानक मंजर देखने को मिला. हवाई अड्डे प उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान पर भयानक तरीके से बिजला गिर गई. जिसका वीडियो हवाई अड्डे के सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गया. ये घटना सोमवार यानि की 5 मार्च की है. सीटीवी न्यूज को बताया कि सोमवार शाम जब बिजली गिरी तो वह वैंकूवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास विमान देख रहा था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

हवाई अड्डे पर गिरी बिजली

वेस्ट की तरफ ले कहा गया कि इसमें शामिल विमान बोइंग 777-300ईआर था - जिसे वह अपने मोबाईल फोन पर रिकॉर्ड कर रहा था. 19 साल के बीसीआईटी के पायलट ने कहा, "यह मेरे पसंदीदा विमानों में से एक है" "ये वास्तव में बहुत तेज गर्जना की आवाज करता है, इसलिए मैं इसे टेकऑफ़ थ्रस्ट से प्राप्त करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन जब वो अपने मोबाईल से वीडीयो बना रहा था उसने उस भयानक तस्वीर को कैद कर लिया जब बिजली का बोल्ट विमान पर गिरा था. 

फ्लाइट ट्रैकर की जांच 

वेस्ट की तरफ से कहा गया कि उस घटना के बाद एक ऑनलाइन फ्लाइट ट्रैकर की जांच की और पुष्टि की कि बोइंग अपने गंतव्य - लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए जारी है. इसके साख ही उन्होंने कहा मैंने इसे देखा, यह चढ़ता रहा'' उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि वे इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि यह सुरक्षित और उड़ान योग्य था. 

सभी यात्री सुरक्षित

मैकगिल विश्वविद्यालय के विज्ञान और सुरक्षा कार्यालय के अनुसार, औसत विमान पर "साल में लगभग एक बार" बिजली गिरती है. निश्चित रूप से ये एक भयानक अनुभव है, लेकिन हवाई जहाज में कुछ स्मार्ट डिज़ाइन तत्वों के कारण अंदर के यात्री वास्तव में पूरी तरह से सुरक्षित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  "ज्यादातर विमान एल्यूमीनियम से बने होते हैं और जो विमान आमतौर पर नहीं होते उनमें अभी भी धातु के फ्रेम होते हैं. ये फ्रेम एक कंडक्टर के रूप में काम करता है ताकि जब बिजली किसी पर गिरे तो यह सभी धातु भागों में फैल जाती है
 

calender
08 March 2024, 08:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो