Gurpatwant Singh Pannu: विश्व कप को लेकर खालिस्तानी आतंकी का ऑडियो वायरल, कहा-'ये वर्ल्ड टेरर कप होने वाला है'

Khalistani Terrorist: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप को लेकर हमले की धमकी दी है. इसका एक ​ऑडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Khalistani Terrorist Pannu Threat: खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 को लेकर धमकी दी है. पन्नू का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो 5 सितंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने उद्घाटन मैच को टार्गेट करने की बात कह रहा है.

कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने कहा कि ये क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, टेरर वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. बता दें इस वक्त भारत और कनाडा के बीच तनावपूर्ण हालात बने हुए है. दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई यूजर्स ने दावा किया कि उनके पास इंटरनेशनल नंबर से एक कॉल आया है. इसमें आतंकी पन्नू की आवाज सुनाई दे रही थी. 

आतंकी पन्नू का ऑडियो मैसेज वायरल

हाल ही में भारत के कई लोगों को यूनाइटेड किंगडम (यूके) के एक फोन नंबर +44 7418 343648 से ऐसे ऑडियो मैसेजेस मिले हैं, जिनमें खालिस्तानी आतंकी पन्नू की आवाज होने का दावा किया गया. वायरल ऑडियो में आतंकी पन्नू कह रहा है, 'हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के विरोध में हम आपके बुलेट का जवाब बैलेट से देने वाले हैं. हम आपकी हिंसा के खिलाफ वोटिंग करेंगे. याद रखो, 5 अक्टूबर को वर्ल्ड क्रिकेट कप नहीं होगा बल्कि वर्ल्ड टेरर कप की शुरूआत होगी. ये मैसेज सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से जारी किया गया है.'

NIA ने पन्नू के ठिकानों पर मारे थे छापे

​भारत और कनाडा तनाव के बीच 23 सितंबर को NIA ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर बड़ी कार्रवाई की थी. NIA ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत पन्नू के चंडीगढ़ और अमृतसर स्थित आवास पर छापेमारी कर संपत्तियों को जब्त कर लिया था. पन्नू के खिलाफ कार्रवाई के बाद NIA ने एक प्रेस नोट भी जारी किया था. जांच एजेंसी के मुताबिक, साल 2019 से ही आतंकी पन्नू NIA के रडार पर था. 

calender
28 September 2023, 08:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो