पुलिसवालों ने जबरन उतारा मुस्लिम महिला का हिजाब, वीडियो हुई वायरल

मुस्लिम महिला का जबरन हिजाब उतारने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो अमेरिका का बताया जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Hijab Viral Video: सोशल मीडिया पर अमेरिका का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ सुरक्षाकर्मी एक महिला के सिर से जबदरस्ती स्कॉर्फ उतार रहे हैं. वीडियो को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. वायरल हो रहा वीडियो अमेरिका के एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी का बताया जा रहा है. जहां इजरायल और गाजा जंग के खिलाफ पिछले दो हफ्तों से छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यूनिवर्सिटी में हिरासत में लिए जाने के दौरान एक मुस्लिम महिला का हिजाब जबरन हटा दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि वायरल वीडियो में महिला की गोपनीयता को अहमियत देते हुए चेहरा ब्लर कर दिया गया है. कुछ कबरों में दावा किया जा रहा है कि लगभग 4 महिलाओं के साथ कुछ ऐसा किया गया है. काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (CAIR-AZ) के एरिजोना चैप्टर ने पुलिस की कार्रवाई की निंदा की और घटना की जांच की मांग की.

बता दें कि अमेरिका की कई यूनिवर्सिटीज के अंदर इजरायल की गाजा पर चल रही कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं. लगभग 2 हफ्तों से छात्र यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. छात्रों ने परिसर में ही तंबू गाड़ लिए हैं और वहीं पर रात भी गुजार रहे हैं. हाल ही में कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने जुड़ी खबर आई है कि वहां पर छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. 

हालांकि यूनिवर्सिटी ने पहले वॉर्निंग देते हुए कहा था कि अगर छात्र परिसर खाली नहीं करते हैं तो फिर उनको निलंबित जैसी सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि उनके इस प्रदर्शन से संस्थान का माहौल खराब हो रहा है और परीक्षाओं की तैयारी करने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Topics

calender
30 April 2024, 07:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो