Viral: 9 साल बाद वापस किये चोर ने चोरी किये गए गहने, वजह जानकर हैरान हो जायेंगे आप

सोशल मीडिया पर एक चोर की चिट्ठी काफी ट्रेंड कर रही है, जहाँ उसने 9 साल बाद चोरी किये गए मंदिर से भगवान के गहनों को वापस कर दिया है और साथ ही जुर्माने के तौर पर राशि भी दी है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • गहनों के साथ - साथ 301 रुपए नगद भेज रहा हूँ जिसमें से 201 रुपए मंदिर के लिए और 100 रुपए जुर्माने के तौर पर रख रहा हूँ।

चोरी से जुडी ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जिन्हें देख और सुनकर काफी हैरानी होती है। हर चोर अपने अलग ही अंदाज़ से चोरी करके फरार हो जाता है, कभी - कभी तो चोर इतनी चालाकी से चोरी करता है की जिसे जानकर पुलिस भी सोच में पड़ जाती है। लेकिन कुछ चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद मन में मलाल जरूर रहता है। जिसके चलते वह अपनी गलती को सुधारने की भी कोशिश करते हैं। 

ऐसी ही घटना ओडिशा के भुवनेश्वर से सुनने को मिल रही है। जहां एक चोर ने गोपीनाथपुर गांव के एक मंदिर से भगवान के गहने चुरा लिए। लेकिन उस चोर के साथ ऐसी - ऐसी घटना घटने लगीं की उसने भगवान के सारे गहने वापस लौटा दिए और साथ में एक चिट्ठी भी भेजी जिसमें उसने सब बातें बताई। 

चोर ने जुर्माने के तौर पर भेजे रुपए 

भगवान के गहनों के साथ भेजी गयी चिट्ठी में चोर ने लिखा की - उसने साल 2014 में मंदिर से भगवान के गहने चुरा लिए थे। जिसका उसे काफी पछतावा है। उसने लिखा की गहनों के साथ - साथ 301 रुपए नगद भेज रहा हूँ जिसमें से 201 रुपए मंदिर के लिए और 100 रुपए जुर्माने के तौर पर रख रहा हूँ। गहने चुराने के बाद से ही मेरे साथ अजीब - अजीब सी घटनाएं घटने लगीं थी। मुझे हर रोज़ बुरा सपने आते थे, मेरे जीवन में काफी दिक्क्तें आने लगीं थी। इसलिए मैंने यह गहने वापस करने का फैसला लिया। हालांकि चोर ने चिट्ठी में अपना नाम और पता नहीं बताया है।  

odisha news
भगवान के गहने news wire

मंदिर से यह सामान किया था चोरी 

जानकारी के मुताबिक चोर ने भगवान के मुकुट के साथ - साथ कान की बालियां, बांसुरी और कंगन चोरी किये थे। इस चोरी की घटना की शिकायत पुलिस से भी की गयी थी। लेकिन चोर उनकी पकड़ में नहीं आया था। ऐसा बताया जाता है की चोरी किये गए इन गहनों की कीमत 4 लाख रुपए की थी। बीते 15 मई 2023 को चोर ने मंदिर के सामने चुपके से चोरी किये गए गहने और जुर्माने के तौर पर कुछ नगद रख दिए थे। मंदिर के पुजारी ने कहा की उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी की चोरी किये गए गहने इस तरह से वापस मिलेंगे। भगवान ने उसे सज़ा दी है तभी जाकर यह गहने वापस सही जगह पर आएं हैं। 


 

calender
20 May 2023, 12:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो